प्रकाश सिंह

मेरठ: कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के लिए गुरुवार को उम्मीदवारों की 125 नामों की पहली लिस्ट जारी कर दिया है। कांग्रेस ने प्रत्याशियों (Congress Candidate) की इस लिस्ट में सभी वर्गों को साधने की कोशिश की है। इस लिस्ट में कांग्रेस ने 50 महिलाओं के नाम शमिल कर राजनीति में 40 प्रतिशत महिलाओं की भागीदारी के वादों को पूरा किया है। हालांकि कांग्रेस के इन 50 महिला उम्मीदवारों (Congress Candidate) में तमिल एक्ट्रेस और बिकिनी गर्ल अर्चना गौतम (Archana Gautam) का भी नाम शामिल है। ऐसे में चर्चा शुरू हो गई है कि बिकिनी गर्ल अर्चना गौतम (Archana Gautam) कौन हैं, जो मेरठ जिले के हस्तिनापुर सीट (Hastinapur Assembly Constituency) से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव में ग्लैमरस का तड़का लगाएंगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Archana Gautam (@archanagautamm)

गौरतलब है कि अभिनेत्री अर्चना गौतम (Archana Gautam) नवंबर, 2021 में कांग्रेस में शामिल हुई और पार्टी ने दो महीने के अंदर ही उन्हें विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार भी बना दिया। बता दें कि अर्चना गौतम को साउथ की सनी लियोनी कहा जाता है। ऐसे में उनके चुनाव मैदान में उतरने से हस्तिनापुर सीट (Hastinapur Assembly Constituency) पर चुनाव काफी रोमांचक होने वाला है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Archana Gautam (@archanagautamm)

ज्ञात हो कि इससे पहले कांग्रेस ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में अभिनेत्री नगमा को चुनाव मैदान में उतारा था। उस समय कांग्रेस नेताओं पर नगमा के साथ छेड़छाड़ करने की खबरें भी आई थीं। फिलहाल अर्चना गौतम को प्रियंका गांधी के सबसे करीबियों में माना जाता है। अर्चना ने प्रियंका गांधी के साथ सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरों को साझा भी किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Archana Gautam (@archanagautamm)

एडल्ट कॉमेडी फिल्म में किया है काम

बताते चलें कि अभिनेत्री अर्चना गौतम एडल्ट कॉमेडी फिल्म ग्रेट ग्रैंड मस्ती से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद वह कुछ हिंदी, तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया। अर्चना की ‘हसीना पार्कर’ और ‘बारात कंपनी’ दो हिंदी फिल्में हैं। फिल्मों के साथ ही उन्होंने टीवी धारावाहिकों में भी काम किया है। धारावाहिक ‘साथिया साथ निभाना’, ‘कुबूल है’, सीआईडी में उन्होंने अभिनय किया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Archana Gautam (@archanagautamm)

2014 में जीता था मिस उत्तर प्रदेश का खिताब

उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्मी अर्चना गौतम जनपद के आईआईएमटी से बैचलर ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्युनिकेशन किया है। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग और अभिनय के क्षेत्र में अपने कॅरियर की शुरुआत की। वर्ष 2014 में अर्चना गौतम ने मिस उत्तर प्रदेश का खिताब जीता था। इसके बाद उन्होंने वर्ष 1018 में मिस बिकिनी इंडिया का खिताब और मिस कॉसमॉस का खिताब जीत चुकी हैं।

इसे भी पढ़ें: भगदड़ भाजपा में नहीं

Spread the news