झांसी: उत्तर प्रदेश में आचार संहिता लगते ही पुलिस हरकत में आ गई है। जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाकर काले शीशे व पार्टियों के लगे झंडे व स्टीकर को हटवाया जा रहा है। चेकिंग अभियान का जिम्मा खुद झांसी के एसएसपी शिवहरी मीणा ने संभाल लिया है। इसी क्रम में शिवहरी मीणा ने टीम के साथ इलाइट चौराहे से सिपरी बाजार पैदल मार्च किया। इस दौरान उनके साथ सिपाहियों के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सैनिक भी मौजूद रहे। फ्लैग मार्च के दौरान लोगों से आचार संहिता के नियमों का पालन करने के लिए कहा गया।

फ्लैग मार्च के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई भी की गई। गाड़ियों को रोककर उनकी चेकिंग और उसमें बरामद प्रचार सामग्रियों को जब्त किया गया। इसके अलावा गाड़ियों के चालान भी काटे गए। इस दौरान पुलिस को ग्राम प्रधान की गाड़ी मिली, जिसमें नंबर प्लेट पर नंबर की जगह ‘प्रधान’ लिखा हुआ था। पुलिस ने गाड़ी चेक करने के बाद इसे जब्त कर लिया।

इसे भी पढ़ें: गबन का आरोपी पीसीएफ कर्मी गिरफ्तार

पुलिस की यह कार्रवाई क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। वहीं एसएसपी शिवहरी मीणा ने ने बताया कि आचार संहिता का उल्लंघन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस तरह का चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आगे और सख्ती बरती जाएगी।

इसे भी पढ़ें: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, वांछितों को किया गिरफ्तार

Spread the news