हलाला के नाम पर महिला से गैंगरेप, दो गिरफ्तार, मौलाना की तलाश जारी

0
190
Rape in Rashtrapati Bhavan

मेरठ: तीन तलाक और हलाला के खिलाफ कानून लाकर भाजपा सरकार भले ही अपनी पीठ थपथमा रही हो, लेकिन मुस्लिम महिलाएं आज भी इस कुप्रथा की शिकार हो रही है। हलाला के नाम पर आज भी उनके से गंदा खेल खेला जा रहा है। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के बावजूद भी मेरठ से हलाला के नाम पर गैंगरेप किए जाने का मामला सामने आया है। हालांकि पुलिस ने महिला की शिकायत पर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और साजिश में शामिल मौलाना की तलाश कर रही है।

पीड़िता के अनुसार छह महीने पहले गुस्से में आकर उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया था। लेकिन बाद में उसे अपनी गलती का एहसास हुआ और वह अब साथ रहना चाहता है। इसके लिए उसे फिर से उसके साथ निकाह करना था। लेकिन बुढ़ाना निवासी एक मस्जिद के मौलाना सरफराज ने इसके लिए हलाला किए जाने की बात रख दी। मौलाना ने 40 वर्षीय महिला के साथ हलाला के लिए बागपत के दोघट निवासी रियासत को मस्जिद बुलाया था। आरोप है ​कि मौलाना ने महिला को रियासत के साथ निकाह पढ़ाने की बात करके यहां के एक स्थानीय होटल में भेजा था। यहां पहुंचने पर रियासत ने आपने दोस्त उम्मेद को बुला लिया और दोनों ने मिलकर महिला के साथ गैंगरेप किया। विरोध करने पर दोनों ने महिला के साथ मारपीट भी की।

इसे भी पढ़ें: मुस्लिम लड़की के इश्क में पड़े युवक की हत्या

किसी तरह महिला ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। महिला के भाई ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। टीपीनगर थाना प्रभारी विवेक शर्मा के मुताबिक आरोपी रियासत और उम्मेद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जबकि साजिश में शामिल मौलाना की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि मुजफ्फरनगर निवासी मौलाना की गिरफ्तारी के लिए टीम भेजी गई थी, लेकिन वह मिला नहीं। जल्द ही उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

इसे भी पढ़ें: युवती से पांच लोगों ने किया गैंगरेप

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here