Today Weather: अभी और कहर बरपाएगी ठंड, जानें कैसा रहेगा मौसम

0
98
cold weather

Today Weather: ठंड (cold weather) आपने आखिरी पड़ाव में काफी घातक साबित होती दिख रही है। जनवरी के दूसरे सप्ताह में ठंड (cold weather) सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है। देशभर में शीतलहर के कहर ने लोगों को दुबकने के लिए मजबूर कर दिया है। मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक अभी दो दिनों तक इसी तरह शीतलहर का कहर जारी रहेगा। वहीं घना कोहरा पड़ने की भी संभावना व्यक्त की जा रही है। लगातार गिर रहे पारे की वजह से ठंड (cold weather) और गलन काफी बढ़ गया है। सुबह और रात में घने कोहरे की वजह से वाहनों की रफ्तार को कम कर दिया है। वहीं लोग जगह जगह ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं।

भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) के अनुसार पश्चिमी विक्षेभ के चलते अगले दो-तीन दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेगा। अगले दो दिनों तक उत्तर पश्चिमी और मध्य भारत में कड़ाके की ठंड पड़ती रहेगी। दिन के तापमान में भी काफी गिरावट आएगी। मौसम विभाग के मुताबिक अभी दो दिनों तक पूर्वी उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेगा। पश्चिती उत्तर प्रदेश में व्यापक शीतलहर बनी रहेगी।

इसे भी पढ़ें: फ्लैग मार्च कर शांतिपूर्ण मतदान कराने का दिया संदेश

मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के चलते 18 जनवरी से स्थिति और बिगड़ सकती है। इसके अलावा एक और पश्चिमी विक्षोभ के चलते पूर्वोत्तर भारत 21 जनवरी से प्रभावित रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित सात राज्य में भयंकर ठंड पड़ने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, मध्य प्रदेश, और राजस्थान में आगामी दो दिनों तक शीतलहर का प्रकोप बना रहेगा।

इसे भी पढ़ें: अच्छे नंबर देने के नाम पर छात्राओं से बनाते थे संबंध

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें