तेल टैंकर में धमाका, 92 लोगों की मौत

0
259
tel tainkar mein dhamaka

नई दिल्ली: मौके का फायदा हर कोई उठाना चाहता है, लेकिन कभी कभी यह जानलेवा भी साबित हो जाता है। ऐसी ही घटना पश्चिमी अफ्रीकी देश सिएरा लिओन की राजधानी फ्रीटाउन से सामने आई हैं। जहां थोड़े से लालच के चक्कर में 92 लोगों की मौत हो गई है। ये लोग टैंकर से रिस रहे तेल को भरने की कोशिश कर रहे थे कि तभी टैंकर में जोरदार धमाका हो गया। इससे वहां मौजूद लोग इसकी चपेट में आ गए। जानकारी के मुताबिक यहा एकत्रित लोग टैंकर से रिस रहे तेल को भरने के लिए इकट्ठे हुए थे। यह टैंकर बस से टकराकर पलट गया था।

खबरों के मुताबिक उपनगर वेलिंगटन में टैंकर एक बस से टकरा गया था। इसके बाद टैंकर से तेल रिसने लगा। इसी तेल को भरने के लिए आसपास के लोग इकट्ठा हुए थे। बड़े खतरे से अनजान लोग तेल भरने में जुटे थे कि अचानक टैंकर में जोरदार धमाका हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि हर तरफ लाश और आग ही आग नजर आने लगा। देखते ही देखते लाशों की ढेर लग गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मरने वालों की संख्या 100 के पार भी जा सकती है।

इसे भी पढ़ें: जिला अस्पताल में लगी आग, 10 मरीजों की जलकर मौत

हालांकि सरकार की तरफ से अभी मरने वालों की पुष्टि नहीं की गई है। फ्रीटाउन में केंद्रीय मर्चुरी के प्रबंधक के मुताबिक उन्हें अब तक 91 लोगों के शव मिल चुके हैं। विस्फोट का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर विस्फोट की भयानकता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: 20 रुपए तक सस्ता हुआ पेट्रोल

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here