ICC T-20 World Cup 2022 : नये कप्तान संग टीम इंडिया इस तरह करेगी तैयारी, खेलेगी कई द्विपक्षीय सीरीज

0
127
T-20 World Cup 2022
नई दिल्ली। ICC T-20 World Cup 2021 में टीम इंडिया (Team India) का सफर अब खत्म हो गया है। अब टीम इंडिया (Team India) को इंतजार है अगले साल आस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले टी-20 विश्व कप 2022 (ICC T-20 World Cup 2022) का जिसके पहले टीम इंडिया (Team India) को करीब 30 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं। नये कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और नये कोच राहुल द्रविड (Rahul Dravid) की मौजूदगी में टीम इंडिया (Team India) को तैयारी का काफी मौका मिलेगा।
यह भी पढ़े- टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दी शिकस्त
कई सीरीज खेलेगी टीम इंडिया
टीम इंडिया को T-20 World Cup 2022 से पहले कई द्विपक्षीय सीरीज खेलनी है। इसके अलावा टीम इंडिया को 2022 में श्रीलंका (Sri Lanka) में होने वाले एशिया कप (Asia Cup) में भी भाग लेना है जो पिछले दो सालों से कोरोना के चलते नहीं हो सका था। इस तरह टीम इंडिया (Team India) को T-20 World Cup 2022 से पहले तैयारी का पर्याप्त मौका मिलेगा जो इस साल नहीं मिल सका। इसकी शुरूआत इसी माह न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू होने वाली टी-20 श्रृंखला (T-20 Series) से होगी। इस सीरीज के लिए सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवा बिग्रेड को शामिल करके टीम इंडिया (Team India) के नये कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड (Rahul Dravid) ने साफ कर दिया है कि अब किसी भी खिलाड़ी को टीम में बने रहने के लिए अपने प्रदर्शन में निरंतरता बनाये रखनी होगी।
यह भी पढ़े- बाल क्रीडा प्रतियोगिता में छात्रों ने लगाई दौड़
इन टीमों के खिलाफ खेलने हैं टी20 मैच
टीम इंडिया इसी महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से इस अभियान की शुरूआत करेगी। इस सीरीज के साथ ही भारतीय टीम में रोहित युग की शुरूआत हो रही है। इसके बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ भी टी20 सीरीज खेलेगी, जबकि श्रीलंका (Sri Lanka) से भी भारतीय टीम को टी20 सीरीज खेलना है। इसके बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका (South Africa) से टी20 सीरीज खेलेगी जिसके बाद श्रीलंका (Sri Lanka) में एशिया कप (Asia Cup) का आयोजन होना है। टीम इंडिया को T-20 World Cup 2022 से पहले तैयारी का एक महत्वपूर्ण मौका इंग्लैड दौरे (England Series) के दौरान मिलेगा जिसमें उसे 3 टी-20 मैच खेलने है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here