Ind vs Nz T-20 Series : सीरीज लाॅक करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

0
108
Team India
Ind vs Nz: कीवी टीम को पहले टी-20 मैच में 5 विकेट से धूल चटाकर अब टीम इंडिया (Team India) की नजर 19 नवंबर को रांची में होने वाले दूसरे टी-20 मैच को जीतकर सीरीज को लाॅक करने की होगी। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड टीम (New Zealand) दूसरा टी-20 मैच (T-20 Match) जीतकर श्रृंखला में वापसी करना चाहेगी। पूर्व भारतीय कप्तान धोनी (Dhoni) का यह होम ग्राउंड है। ऐसे में धोनी टीम इंडिया (Team India) की हौसला अफजाई करने मैदान में उपस्थित रहेंगे।

यह भी पढ़े- रोहित-राहुल ने लगाई छलांग
दूसरे टी-20 में हो सकता है बड़ा बदलाव
टीम इंडिया (Team India) ने भले ही पहले टी-20 (T-20) में जीत हासिल कर ली हो लेकिन इस मैच में टीम इंडिया (Team India) की कुछ कमियां भी उजागर हुई है। मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने पहले टी-20 मैच (T-20 Match) में अपने 4 ओवर के स्पैल में 9.75 की इकॉनमी रेट से 39 रन देकर सिर्फ 1 विकेट हासिल किया था। ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) गेंदबाजी में कुछ बड़े बदलाव कर सकते है। रोहित मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) की जगह हर्षल पटेल (Harshal Patel) या आवेश खान (Avesh Khan) में से किसी एक को जगह दे सकते है। इसके पीछे एक मुख्य कारण यह है कि रोहित (Rohit) नहीं चाहते कि किसी गेंदबाज के खराब प्रदर्शन के चलते टीम को हार का सामना करना पड़े।
पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartil) ने भी हर्षल पटेल (Harshal Patel) को मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की सलाह दी है। हालांकि कार्तिक का मानना है कि आवेश खान (Avesh Khan) जबरदस्त फॉर्म में हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के लिए ये चुनाव करना मुश्किल होगा कि दोनों गेंदबाजों में किसे मौका दिया जाए। दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) ने कहा कि दोनों गेंदबाजों ने अपने करियर में अब तक बेस्ट बॉलिंग की है। उन्होंने कहा कि मैं निजी तौर पर मानता हूं कि हर्षल पटेल (Harshal Patel) बेहतर साबित होंगे, क्योंकि रांची में थोड़ी धीमी विकेट होगी। आवेश खान (Avesh Khan) धीमी गेंद के मामले में काफी अच्छे हैं, हर्षल अच्छी रिदम में गेंद फेंकते है।
यह भी पढ़े- नये कप्तान संग टीम इंडिया इस तरह करेगी तैयारी
रांची में टीम इंडिया का रिकार्ड शानदार
रांची में टीम इंडिया (Team India) का रिकार्ड शानदार रहा है। टीम इंडिया (Team India) ने रांची में खेले गये अब तक दोनों टी-20 मैचों में जीत दर्ज की है। 2016 में टीम इंडिया ने श्रीलंका (Sri Lanka) को 69 रन और 2017 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 9 विकेट से हराया था। वन डे मैचों में टीम इंडिया (Team India) ने 5 मैचों में से दो में जीत दर्ज की है जबकि दो में उसे हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया (Team India) ने इस मैदान पर दो टेस्ट मैच भी खेले है। एक टेस्ट ड्रा रहा जबकि एक में उसे जीत हासिल हुई है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here