प्रकाश सिंह

संभल: संभल में एक नॉनवेज होटल में हिंदू देवियों के छपे पेपर पर चिकन रखकर बेचा जा रहा था। रविवार को एक हिंदू युवक होटल में चिकन खाने पहुंचा तो उसने देखा कि हिंदू देवी देवताओं वाले पेपर पर चिकन को रखा गया है। जब उसने इस बात का विरोध किया तो होटल संचालक भड़क गया। उसने युवक को होटल से डांटकर भगा दिया। युवक से होटल संचालक ने कहा, तू अपना काम कर। युवक ने इस बात की शिकायत हिंदू संगठनों से की। जिसके बाद सोमवार को आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Talib

घटना संभल के सदर कोतवाली इलाके के शंकर चौराहे की है। होटल का नाम महक रेस्टोरेंट है। बताया जा रहा है कि होटल के मालिक तालिब के होटल से भारी मात्रा में हिंदू देवी देवताओं के पेपर मिले हैं। वो इसका प्रयोग चिकन देने के लिए करता था। हिंदूवादी संगठनों को जब इस बात की जानकारी मिली तो वो लोग होटल पहुंचे। उन लोगों ने इसका विरोध किया। साथ ही फोटो और वीडियो बनाकर वायरल भी कर दिया। साथ ही पुलिस से भी मामले की शिकायत की।

इसे भी पढ़ें: खुले में न करें कुर्बानी

पुलिस ने आरोपी की दुकान से आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया है। साथ ही होटल भी बंद करवा दिया है। मामले में सीओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि होटल संचालक देवी देवताओं का अपमान कर रहा था। शिकायत पर पुलिस ने होटल संचालक को गिरफ्तार किया है। आरोपी होटल संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसको जेल भेजा गया है। आगे भी इस तरह से यदि कोई धार्मिक भावनाएं भड़काने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विवादों में रहने की है आदत

आरोपी तालिब का होटल पहले भी विवादों में रहा है। तालिब पर आरोप था कि वो हिंदू धार्मिक स्थलों के बाहर नॉनवेज बेचता है। शिकायत के बाद खाद्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर नॉनवेज के सैंपल लिए थे। साथ ही होटल के लाइसेंस को निलंबित कर दिया था। वहीं तालिब के ऊपर ग्राहकों के साथ मारपीट करने का भी आरोप है।

इसे भी पढ़ें: गाय को मारने का आरोप

Spread the news