Ind vs Nz T-20 Series : क्लीन स्वीप पर होगी रोहित एंड कंपनी की निगाहें

0
102
Ind vs Nz T-20 Series
Ind vs Nz T-20 Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज (Ind vs Nz T-20 Series) में अजेय बढ़त हासिल करने के बाद जब रोहित एंड कंपनी कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में तीसरा टी-20 खेलने को उतरेगी तो उसका इरादा श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने का होगा। टीम इंडिया (Team India) इस मकसद को आसानी से हासिल भी कर सकती है क्योंकि टीम इस समय पूरी लय में दिख रही है। कोलकाता में टीम इंडिया (Team India) का रिकार्ड भी काफी अच्छा है। ऐसे में वह इस रिकार्ड को बरकरार रखना चाहेगी।
यह भी पढ़े- सीरीज लाॅक करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया
बेंच स्ट्रेथ को देगी मौका
तीसरे टी-20 के लिए टीम मैनेजमेंट व कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अंतिम एकादश में बदलाव कर सकते है। इसके पीछे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) व टीम मैनेजमेंट का मकसद सभी खिलाड़ियों को मौका देने का है। टीम मैनेजमेंट बेंच पर बैठे कुछ युवा चेहरो को अंतिम एकादश में शामिल कर सकते है। आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से खेलने वाले विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को तीसरे टी-20 में टीम इंडिया (Team India) की तरफ से डेब्यू मिलने की पूरी संभावना है। इसके पीछे उनका बेहतरीन आईपीएल रिकार्ड है। ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने आईपीएल (IPL) में सबसे ज्यादा 635 रन बनाए है। उनका बल्लेबाजी औसत 45 से ज्यादा का रहा। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 4 अर्धशतक भी जड़े है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) केएल राहुल (KL Rahul) को आराम देकर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को खिला सकते है।
यह भी पढ़े- टीम इंडिया इस तरह करेगी तैयारी
न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज (T-20 Series) में चुने जाने के बावजूद यजुवेन्द्र चहल (Yuzvendra chahal) को अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला। तीसरे टी-20 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) यजुवेन्द्र चहल (Yuzvendra chahal) के अनुभव को तरजीह देकर अक्षर पटेल (Axar Patel) को बाहर बिठा सकते है। आवेश खान (Avesh Khan) ने अभी तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू नहीं किया है लेकिन उनका आईपीएल रिकार्ड काफी बेहतर है। आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से खेलते हुए उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी और 16 मैच में 24 विकेट अपने नाम लिए थे जिसके चलते न्यूजीलैंड श्रृंखला में उनका चयन हुआ। अब उन्हें आखिरी टी-20 मैच में दीपक चाहर (Deepak Chahar) या भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की जगह मौका मिल सकता है। गौरतलब हो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गये पहले दो टी-20 मैचों में वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने क्रमशः अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया। हर्षल पटेल तो टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर पूरी तरह खरे उतरे और दूसरे टी-20 मैच में उन्होंने 2 विकेट भी लिए। इतना ही नहीं वे प्लेयर आफ द मैच भी बने।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here