वाराणसी: भारत विकास परिषद, वरुणा शाखा, काशी प्रदेश की ओर से महिला दिवस का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में गुजरात की प्रख्यात समाजसेवी डॉ. भावना जोशीपुरा को समाज के लिए उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि डॉ. भावना जोशीपुरा एक अकादमिक परिवार से संबंध रखती हैं और महिलाओं के उत्थान के लिए वह लगातार कार्य कर रही हैं। डॉ. भावना के कार्यों की सराहना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं।

इस अवसर पर बेटी बचाओ अभियान चला रही वाराणसी की प्रख्यात चिकित्सक डॉ. शिप्राधर ने कहा कि डॉ. भावना के कार्य भारत की महिलाओं के लिए प्रेरणा के मानदंड हैं। डॉ. शिप्राधर ने कहा कि वाराणसी आकर डॉ. भावना जोशीपुरा ने जो हम सभी का मार्गदर्शन किया है वह अद्भुत है।

इसे भी पढ़ें: सफलता का मार्ग प्रशस्त करता है आत्मविश्वास के साथ कड़ी मेहनत

कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं को उनके अधिकारों और आत्मरक्षा के बारे में बताया गया। इस अवसर पर अनेक लोगों ने अपने संबोधन में महिलाओं के उत्थान और नारी सशक्तिकरण की दिशा में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाये गए कदमो की सराहना की और कई विन्दुओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। कार्यक्रम में रचना भनोट, रुचि सूद, शशि श्रीवास्तव, अनुपमा, अर्चना एवं डॉ. शिप्रा धर उपस्थित थीं।

इसे भी पढ़ें: प्रेरणादायक है ‘एक व्यक्ति-एक वृक्ष’ अभियान

Spread the news