सीतापुर: सपा नेता आजम खान (Azam Khan) की वजह से सीतापुर जेल (Sitapur Jail) इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। जहां उनसे मिलने वालों ने सियासी सरगर्मी बढ़ा दी है, वहीं शनिवार को आजम खान के बैरक (Azam Khan Barracks) समेत जेल के सभी बैरकों की डीएम (DM) और एसपी (SP) ने तलाशी ली। हालांकि जिला और जेल प्रशासन ने साफ किया है कि यह रूटीन कार्रवाई है। डीएम और एसपी के निरीक्षण के बाद जिला जज (District Judge) और सीजेएम (CJM) भी जेल व्यवस्था को जांचने पहुंचे। उन्होंने अपने स्तर से जेल का मुआयना किया और उन्हें जेल में कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली।

जिला जेल में शनिवार को बड़े पैमाने पर हुई इस रूटीन कार्रवाई को लेकर काफी हलचल है। 40 मिनट चली कार्रवाई में लगभग जेल प्रशासन के अधिकारियों ने अस्पताल, मेस, महिला बैरक और कैदियों के कल्याण के लिए बने स्थलों पर निरीक्षण कराया गया। जेल में साफ-सफाई को लेकर जिले के न्यायिक अधिकारी और जिला प्रशासन के अधिकारी संतुष्ट नजर आए और इसके लिए जेल अधीक्षक एसके सिंह की तारीफ भी की। साथ ही इसी तरह की व्यवस्था आगे भी जारी रखने की सलाह दी।

इसे भी पढ़े: पटियाला हिंसा: तीन पुलिस अधिकारियों का तबादला

न्यायिक अधिकारियों के निरीक्षण पर जेल अधीक्षक एसके सिंह का कहना है कि हर महीने होने वाली यह रूटीन कार्रवाई है और किसी बैरक से आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि आजम खान का बैरक (Azam Khan Barracks) वैसे ही देखा गया, जैसे अन्य बैरकों को देखा गया। वहीं इस तरह की रूटीन कार्रवाई को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। चर्चा यह भी है कि सपा का कोई बड़ा नेता आजम खान से मिलने आ सकता है।

इसे भी पढ़े: आजम खान से जेल में मिले शिवपाल 

Spread the news