नोएडा: कानून सबके लिए बराबर है, यह केवल कहने की बात है। क्योंकि एक तरफ जहां लोग हत्या और दुष्कर्म के मामले में मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाने से लेकर कोर्ट का चक्कर लगाते नजर आते हैं, वहीं मामूली विवाद में नोएडा की एक सोसायटी में महिला से गाली गलौज करना भाजपा नेता श्रीकांत त्यागी को इतना भारी पड़ गया कि पुलिस ने न सिर्फ उनकी पत्नी को हिरासत में ले लिया बल्कि उनकी तीन लग्जरी गाड़ियों को जब्त कर लिया। इसी के साथ ही सोमवार को भाजपा नेता घर पर नोएडा अथॉरिटी के अधिकारी भी पहुंच गए। सोसाइटी में अधिकरी मजदूरों के साथ पहुंचे और श्रीकांत के अवैध निर्माण पर हथौड़ा चलाया गया। इसके बाद बुलडोजर भी बुला लिया गया और श्रीकांत त्यागी के अवैध निर्माण को ध्वस्त करा दिया।

वहीं इस कार्रवाई पर श्रीकांत त्यागी की तरफ से धमकाई गई महिलाओं ने ताली बजाकर इसका स्वागत किया। बताया जा रहा है कि नोएडा सेक्टर 93 के ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में श्रीकांत त्यागी ने लंबे समय से अवैध निर्माण किया हुआ था। वर्ष 2019 में भी सोसायटी के लोगों ने उसके खिलाफ नोएडा अथॉरिटी से शिकायत की थी, लेकिन उनके राजनीतिक रसूख के सामने नोएडा अथॉरिटी नतमस्तक बना रहा। अब महिला से बदसलूकी और गाली गालौज करते भाजपा नेता का वीडियो वायरल होने के बाद जिम्मेदारों की जहां नींद जागी वहीं कानून भी जाग गया। जिन लोगों को भाजपा नेता का अवैध निर्माण अभी तक दिख नहीं रहा था, वहीं लोग आज उसे ध्वस्त करा दिए।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर आधारित शिक्षण कौशल का विकास अनिवार्य

भाजपा नेता के ऊपर हो रहे एक्शन पर इस तरह राजनीति हो रही है, उसका तालियों से स्वागत किया जा रहा है जैसे गाली देकर उसने कितना बड़ा अपराध कर दिया। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर के राजघाट थाना क्षेत्र में अंबेडकरनगर जनपद के अलीगंज थानाक्षेत्र के पश्चिम टांडा निवासी सुरेंद्र कुमार पांडेय (24) की अगस्त, 2019 में हत्या कर दी गई थी। राजघाट पुलिस ने इस मुकदमा तक दर्ज नहीं किया। कोर्ट के आदेश पर अंबेडकर नगर के अलीगंज थाने में मुकदमा तो दर्ज हो गया। लेकिन मामला राजघाट थानाक्षेत्र का था, इसलिए विवेचना 16 मार्च, 2021 को राजघाट पुलिस को सौंप दी गई। नतीजा जो राजघाट पुलिस हत्या का मुकदमा नहीं दर्ज की थी वहीं अब आरोपियों को बचाने के लिए कोर्ट में विवेचना रिपोर्ट नहीं लगा रही है। कानून के इसी दोहरे मापदंड के चलते लोगों का विश्वास न तो कानून पर हो रहा है और न ही कानून के रखवालों पर।

इसे भी पढ़ें: बेगम साहिबा लॉन का शिलान्यास

Spread the news