श्री फाउंडेशन की सराहनीय पहल, नेत्र शिविर में सौकड़ों लोगों की हुई जांच

0
15
Shree Foundation Eye Camp

रायबरेली: श्री फाउंडेशन के द्वारा नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। शिविर सरेनी विधानसभा के भोजपुर कस्बे में आयोजित किया गया, जिसका शुभारंभ श्री फाउंडेशन के उपाध्यक्ष सुधा द्विवेदी ने किया। कैंप में साईं आई हॉस्पिटल कानपुर के नेत्र सर्जनों की टीम की तरफ से जांच के उपरांत ऑपरेशन के लिए मरीजों को भोजपुर से कानपुर ले जाया गया। ऑपरेशन करने के बाद सभी मरीजों को उनके घर तक छोड़ा जाएगा, जिसमें उनके ऑपरेशन, चश्मे, दवा इत्यादि की निशुल्क व्यवस्था की जाएगी। इसकी पूरी जिम्मेदारी श्री फाउंडेशन के द्वारा उठाई जाएगी।

Shree Foundation Eye Camp

श्री फाउंडेशन की उपाध्यक्ष सुधा द्विवेदी ने बताया कि इस तरह के कैंप सरेनी विधानसभा के लालगंज, डलमऊ सहित अन्य 10 जगहों पर आयोजित किए जाएंगे। कोई भी निराश्रित कमजोर वर्ग का व्यक्ति आंखों की रोशनी के लिए पैसे के अभाव में वंचित नहीं रहेगा। हर एक व्यक्ति को आंखों की रोशनी मिले, इसके लिए श्री फाउंडेशन पिछले 15 सालों से लगातार ऐसे कैंप आयोजित करता रहा है। इस वर्ष भी नेत्र शिविर का श्रृंखलाबद्ध तरीके से आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने कानपुर साईं आई हॉस्पिटल के डॉक्टरों का धन्यवाद दिया। साथ ही श्री फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं की भी प्रशंसा की।

Shree Foundation Eye Camp

उन्होंने घर-घर जाकर कैम्प के बारे में जानकारी दी जिससे भारी संख्या में लोगों ने कैंप में भाग लिया। कैंप में लगभग 500 लोगों का परीक्षण किया गया, जिसमें से 170 लोगों को ऑपरेशन के लिए चिन्हित किया गया। कार्यक्रम में भोजपुर प्रधान राज किशोर साहू, धीरज द्विवेदी, अंजनी बाजपेई, मुन्ना तिवारी, अनुज शुक्ला, फारुख राणा, सूरज मिश्रा, आकर्षण द्विवेदी, अमित द्विवेदी, राजा शुक्ला, निर्भय सिंह, छोटे सिंह आदि लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया एवं कैंप को सफल बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Shree Foundation Eye Camp

इसे भी पढ़ें: नेशनल कुश्ती चैम्यिनशिप 11 से, पहलवानों का होगा जमावड़ा

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here