बस्ती: शब्दविद्या सेवा संस्थान की तरफ से स्व. रुंधावती पाण्डेय स्मृति में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन पूर्व माध्यमिक विद्यालय साहूपार में किया गया, जिसमें कक्षा तीन से लेकर आठ तक की छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

प्रधानाचार्य दिनेश चंद्र ने बताया कि रुंधावती पाण्डेय को सदैव बच्चों के बीच रचनात्मक कार्यों को बढ़ावा देने का कार्य करती थीं और उनके उत्साहवर्धन के लिए सदैव प्रयासरतरहती थीं, इसीलिए उनकी स्मृति में यह प्रतियोगिता करायी जा रही है जिस से बच्चों में कला के प्रति लगाव बढ़े और उनकी सोचने समझने की क्षमता का विकास हो।

Shabdvidya Seva Sansthan

शब्दविद्या सेवा संस्थान के सचिव भावेष कुमार पाण्डेय ने कहा कि माता जी को हमेशा विद्यालय के बच्चों के लिए समर्पित देखा था, विद्यालय के बच्चे उनके व्यक्तिगत जीवन का हिस्सा थे, वो कहीं बाहर भी जाती थीं तो बच्चों के लिए ही सोचती थीं, उन्होंने बच्चों के लिए जो सपने देखे थे बस हम उसका कुछ अंश ही कार्य कर सकें तो यह हमारे लिए बड़ी बात होगी, आज आयोजित यह चित्रकला प्रतियोगिता बच्चों में रचनात्मक विकास में सहयोगी साबित होगा।

Shabdvidya Seva Sansthan

जूनियर वर्ग में लक्ष्य वरुण ने प्रथम स्थान, शिवम चौधरी ने द्वितीय स्थान और राज गुप्ता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्राइमरी वर्ग में शीतल ने प्रथम स्थान, स्वाति ने द्वितीय स्थान और सोनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बाल वर्ग में महक ने प्रथम स्थान, दीपांजलि ने द्वितीय स्थान और रिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

इसे भी पढ़ें: पढ़ाई के साथ-साथ तराश रहे प्रतिभा

कार्यक्रम में मुख्य रूप से दीप्ति गुप्ता, पुष्पा पाण्डेय, सुरेंद्र चौधरी, अभव्या पाण्डेय, राजकमल, चित्रलेखा सिंह, किरण यादव, अरिता, अलौकिक, श्यामा, अविरल, शास्वत, छाया आदि लोग उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें: विचित्र बच्चा बना चर्चा का विषय

Spread the news