Sambhal News: संभल में डीएम ने खाद की कालाबाजारी (black marketing of fertilizers) करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि अगर कोई खाद की कालाबाजारी (black marketing of fertilizers) करता है, तो उसके खिलाफ सीधे एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। वहीं, खाद केंद्र संचालकों को भी स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि किसानों को खाद के लिए परेशान न करें।

आपको बता दें कि इस समय खाद केंद्रों पर किसानों की खाद लेने को भीड़ लगी हुई है। जनपद संभल के सभी खाद केंद्र पर खाद को लेकर मारामारी हो रही है। हालांकि जिला प्रशासन का दावा है कि किसानों को खाद के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा, पर्याप्त मात्रा में किसानों को खाद उपलब्ध कराया जाएगा। लेकिन लगातार खाद केंद्रों पर खाद के लिए मारामारी चल रही है।

कालाबाजारी (black marketing of fertilizers) की बढ़ रही शिकायतें

वहीं कुछेक जगह खाद की कालाबाजारी की शिकायत भी सामने आ रही है। ऐसे में संभल के जिलाधिकारी मनीष बंसल ने स्पष्ट निर्देश जारी किए हैं कि अगर कहीं भी खाद की कालाबाजारी की शिकायत सामने आती है तो सीधे तौर पर संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने खाद केंद्र संचालकों को भी स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि किसानों को खाद के लिए किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

इसे भी पढ़ें: शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

तत्काल उपलब्ध कराएं खाद

जिलाधिकारी मनीष बंसल ने बताया कि जिले के सभी कॉपरेटिव अधिकारियों और जिला कृषि अधिकारी को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वह खाद केंद्रों पर भ्रमणशील रहे और कहीं भी खाद की कमी की जानकारी मिले, तो तत्काल उपलब्ध कराया जाए। किसान आस मोहम्मद ने बताया कि खाद नहीं मिल रही है। परसों को मिलेगा, वो भी टोकन से मिलेगा, टोकन भी नहीं मिलेगा, कल भी आया था और आज भी खाली जा रहा हूं।

इसे भी पढ़ें: मंडलायुक्त ने किला पुल पर आए क्रैक का किया निरीक्षण

Spread the news