बस्ती: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता डा. राम मनोहर लोहिया के शिष्य पूर्व सांसद वृजभूषण तिवारी को उनके 10वीं पुण्यतिथि पर याद किया गया। पार्टी कार्यालय पर सपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सिद्धेश कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में आयोजित गोष्ठी के साथ ही बन्तला स्थित वृद्धा आश्रम पर वृद्ध जनों में फल और अंग वस्त्र का वितरण किया गया।

पूर्व विधायक राजमणि पाण्डेय ने गोष्ठी में कहा कि छात्र जीवन से ही समाजवादी विचारधारा को आगे बढाने वाले श्री तिवारी विद्वान होने के साथ ही अति सहज थे। कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं कि ऐसे महान व्यक्त्तिव का मार्ग दर्शन मिला। वे समाजवाद की चलती फिरती पाठशाला थे। उन्होने आखिरी सांस तक समाजवादी विचारधारा को मजबूत करने में जो योगदान दिया इसके लिये वे सदैव याद किये जाएंगे। नयी पीढ़ी को उनके विचारों से प्रेरणा लेनी चाहिये।

इसे भी पढ़ें: तुरंत हो जांच, न आए मलेरिया से जीवन पर आंच 

अध्यक्षता करते हुए सपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सिद्धेश कुमार सिन्हा ने कहा कि भले ही आज वृजभूषण तिवारी जी हमारे बीच नहीं है किन्तु उनके विचार सदैव समाजवादी साथियों को नई ताकत देते हैं। कहा कि डा. राम मनोहर लोहिया के प्रिय शिष्य वृजभूषण तिवारी इतने सहज थे कि सांसद होने के बाद भी पैदल घर से निकल पड़ते। रिक्शे पर बैठकर चल देते। ऐसे महान व्यक्तित्व से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ने की जरूरत है। उन्होंने मुझे पुत्रवत स्नेह दिया।

सपा जिला उपाध्यक्ष जावेद पिण्डारी और पूर्व जिला सचिव वृजेश मिश्र ने कहा कि वे युवा पीढ़ी में समाजवाद का भविष्य देखते थे। युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिये कि विचारधारा के स्तर पर किस प्रकार से कोई साधारण युवा मार्ग दर्शक बन सकता है। पूर्व सांसद वृजभूषण तिवारी को नमन् करने वालों और फल और वस्त्र वितरण में वृजभूषण तिवारी के पुत्र पूर्व सांसद आलोक तिवारी, मो. सलीम, अरविन्द सोनकर, इष्टदेव पाण्डेय, योगेन्द्रराय, अनमोल श्रीवास्तव, वीरेन्द्र चौधरी, दाउद खान, गुड्डू पाण्डेय, अनिल चौधरी, घनश्याम यादव, दुर्गेश मिश्र, बुद्धेश चौधरी, प्रशान्त यादव, गोविन्द, मोहित, फूलचन्द भारती, चीनी चौधरी आदि शामिल रहे।

इसे भी पढ़ें: संचारी रोग नियंत्रण के लिए हुआ जागरूकता कार्यक्रम

Spread the news