Rozgaar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जनवरी को रोजगार मेला कार्यक्रम के तहत नव नियुक्त अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वह कार्यक्रम में चुड़ेंगे और सरकारी विभागों व संगठनों में नवनियुक्त उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र देंगे। इस दौरान वह करीब 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। समारोह के बाद पीएम मोदी रंगरूटों को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से यह जानकारी दी गई है। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी शुक्रवार सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से युवाओं को नियुक्त पत्र देने के बाद संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि भारत सरकार की नौकरियों के तहत जूनियर इंजीनियर, लोको पायलट, टेक्नीशियन, इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेंट, ग्रामीण डाक सेवक, आय कर निरीक्षक, शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, पीए, एमटीएस, अन्य जैसे कई पदों पर देश भर से चुने गए नए रंगरूटों को नियुक्त किया गया है। इस रोज़गार मेला कार्यक्रम के दौरान कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल से सीखने में नए शामिल अधिकारियों के अनुभव को भी साझा किया जाएगा। बता दें कि कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल विभिन्न सरकारी विभागों में नियुक्त सभी नए लोगों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स को कहा जाता है।

इसे भी पढ़ें: यूपी में इंस्टाशील्ड डिवाइस की लगाई जाएगी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट

बता दें कि रोजगार मेला कार्यक्रम रोजगार सृजन के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक बड़ा कदम है। सरकार के इस प्रयास से रोजगार सृजन में एक उत्प्रेरक के रूप में कार्य करने और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर मिलने की उम्मीद है। रोजगार मेला नौकरी की चाहत रखने वालों और नियोक्ताओं की बैठक को तेजी से ट्रैक करने की एक रोजगार परक रणनीति है। यह पहल राष्ट्रीय कौशल विकास निगम की तरफ से की गई है।

इसे भी पढ़ें: Brij Bhushan Sharan Singh का विवादों से है पुराना नाता

Spread the news