RCB vs MI : रोहित और कोहली की टीमों के बीच होगी कड़ी टक्कर

0
351
Kohli vs Rohit
IPL 2021 में रविवार को जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस (RCB vs MI) एक दूसरे के सामने होगी तो उन्हें प्ले ऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए हर हाल में जीतना जरूरी होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) इस समय नौ मैचों में 10 अंकों के साथ अंकतालिका में टॉप चार में अपनी जगह बनाये हुए है, जबकि मुंबई इंडियंस (MI) के इतने ही मैचों आठ अंक है और वह छठे स्थान पर टिकी हुई है। दोनों ही टीमों ने आईपीएल 2021 के दूसरे फेज (IPL 2021 Phase-2) में अभी तक जीत का स्वाद नहीं चखा है।
यह भी पढ़े- प्ले ऑफ के और करीब पहुंची दिल्ली
RCB को करना होगा अपेक्षित सुधार
RCB की बल्लेबाजी मुख्य रूप से विराट कोहली (Virat Kohli), देवदत्त पडिक्कल, एबी डिविलियर्स (AB De villiers) और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के इर्द गिर्द ही घूमती है। कोहली और पडिक्कल ने पिछले मैच में चेन्नई (CSK) के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर अपनी खोई हुई फार्म को प्राप्त कर लिया है लेकिन डिविलियर्स और मैक्सवेल का बल्ला अभी तक खामोश ही चल रहा है। टिम डेविड भी धीमी पिचों पर बल्लेबाजी करने में परेशानी महसूस कर रहे है। विकेटकीपर केएस भरत और रजत पाटीदार का बल्ला भी अब तक नहीं चला है। गेंदबाजी विभाग में आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले फेज में मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल और चहल ने बेहतरीन गेदबाजी का प्रदर्शन किया था लेकिन इस सीजन में चहल को छोड़कर किसी अन्य गेंदबाज ने अपना प्रभाव नहीं छोड़ा है। हर्षल पटेल ने आईपीएल 2021 में अब तक सबसे ज्यादा विकेट झटके है लेकिन RCB के इस गेंदबाज के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है। RCB को अगर MI के खिलाफ जीत दर्ज करनी है तो टीम को संयुक्त प्रयास करना होगा।
यह भी पढ़े- सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स की मुश्किलें बढ़ी
मुंबई इंडियन्स की मुश्किलें ज्यादा
मुंबई इंडियन्स (MI) की बल्लेबाजी टीम के लिए चिंता का मुख्य कारण है। मुंबई इंडियन्स (MI) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ पिछले मैच में अपनी फार्म को प्राप्त नहीं कर सके। मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन लय में नहीं दिखाई दे रहे जिसके चलते मुंबई (MI) बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम साबित हो रही है। हार्दिक पांड्या के अनफिट होने के चलते भी मुंबई की बल्लेबाजी कमजोर पड़ गई है। हालांकि टीम प्रबंधन ने RCB के खिलाफ पांड्या के खेलने की संभावना जताई है। गेंदबाजी विभाग की बात करे तो जसप्रीत बुमराह के अलावा कोई अन्य गेंदबाज प्रभावी गेंदबाजी नहीं कर रहा है।
अगर RCB vs MI के मैचों के आंकड़ों पर नजर डालें तो MI का पलड़ा भारी दिखता है। दोनों टीमों के बीच खेले गए कुल 30 मुकाबलों में से 19 मैच मुंबई इंडियन्स (MI) ने जीते हैं, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के 11 मैच जीते है।
संभावित टीमें इस प्रकार है :
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोरः विराट कोहली (कप्तान), नवदीप सैनी, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिस्टियन, रजत पाटीदार, दुष्मंथा चमीरा, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सचिन बेबी, वानिंदु हसरंगा, जॉर्ज गार्टन, युजवेंद्र चहल, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडिक्कल, काइल जैमीसन, सुयश प्रभुदेसाई, केएस भरत, टिम डेविड, आकाश दीप, एबी डिविलियर्स।
मुंबई इंडियन्सः रोहित शर्मा (कप्तान) क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, अनुकुल रॉय, अर्जुन तेंदुलकर, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स नीशाम, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड , मार्को जानसेन, युद्धवीर सिंह, एडम मिल्ने, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, पीयूष चावला, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट।
मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here