गोरखपुर: कानून में दोषी के लिए सिर्फ सजा निर्धारित की गई है। ऐसा अकारण नहीं है, क्योंकि अपराधी को बिना अपराध की सजा के छोड़ देना कभी कभी घातक सिद्ध हो जाता है। ऐसा ही खौफनाक मामला गोरखपुर से सामने आया है। जहां एक विवाहिता ने अपने ही रेप के आरोपी पर रहम दिली दिखाई और उसे इसकी कीमत उसे जान देकर चुकानी पड़ी। आरोपी ने पीड़िता को अपने जाल में फंसाकर रेप के मामले में सुलह करा लिया और इसके बाद दोबारा रेप करके जहर देकर उसकी हत्या कर दी।

मामला ​गोरखपुर जनपद के पीपीगंज थाना क्षेत्र का है। जानकारों की मानें तो पीड़िता ने मरने से पहले अपने साथ हुए कृत्य का वीडियो बनाकर रिकॉर्ड कर लिया था, जिसके आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के सिलसिले में मौके पर पहुंचे सीओ कैंपियरगंज का कहना है कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जानकारी के अनुसार पीपीगंज रहने वाली युवती की शादी खजनी इलाके में हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद से वह मायके में आकर रहने लगी। बताया जा रहा है कि शादी से पहले पड़ोस में रहने वाले एक युवक ने उसके साथ रेप किया था। इस मामले में आरोपी को जेल भेजा गया था।

इसे भी पढ़ें: कांस्टेबल ने की अश्लील हरकत, विरोध करने पर तानी पिस्टल

इसी बीच युवती की शादी कर दी गई, लेकिन जेल से छूटने के बाद आरोपी ने युवती और उसके घरवालों को समझा बुझा कर और 40 हजार रुपए देकर समझौता कर लिया। इसके बाद उसने पीड़िता से नजदीकी बढ़ा ली। इस बीच विवाहित का उस पर दिल आ गया और दोनों एक दूसरे से मिलने लगे। विवाहिता ने युवक पर शादी के लिए दबाव बनाने लगी। इसी बीच उसने 7 दिसंबर की शाम को विवाहिता को मिलने के लिए खेत में बुलाया। आरोप है कि विवाहिता के यहां पहुंचने पर वह उसे मचान पर ले गया और वहां उसके साथ रेप किया। इसके बाद उसे जहर देकर फरार हो गया। उधर, घर पहुंची विवाहित जहर की वजह से पूरी रात तड़पती रही। जानकारी होने पर घर वालों ने उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मृतका के पिता के अनुसार उसकी लड़की को युवक के परिवार वालों ने मारने पीटने के बाद जहर दे दिया था। उन्होंने पीपीगंज के पूर्व थानाध्यक्ष पर तहरीर में बदलाव करने का आरोप लगाते हुए बताया कि मामले कार्रवाई करने से पहले उन्होंने इलाज के लिए भेज दिया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: आटो चालक संतोष की हत्या में तीन आरोपी गिरफ्तार

Spread the news