नई दिल्ली: भारत दौरे पर पहुंचे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President of Russia, Vladimir Putin) का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने हैदराबाद हाउस में गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। बता दें कि इस दौरे के दौरान दोनों नेताओं के बीच शिखर वार्ता होनी है, जिसमें एके-203 असॉल्ट राइफलों सहित कई समझौते पर हस्ताक्षर होने हैं।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President of Russia, Vladimir Putin) से मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बावजूद भी भारत और रूस के रिश्ते अपनी जगह बने रहे। कोरोना के खिलाफ जारी जंग में दोनों देशों के बीच बेहतरीन समन्वय रहा। प्रधानमंत्री ने कहा कि वर्ष 2021 दोनों देशों के संबंधों के लिए काफी अहम है। उन्होंने कहा कि पिछले दशकों में कई बदलाव आए लेकिन भारत और रूस के संबंध हमेशा एक जैसे ही रहे। उन्होंने कहा कि रणनीतिक रूप से दोनों देश साझेदार रहे हैं। अफगानिस्तान सहित कई वैश्विक मुद्दों पर हम लगातार एक दूसरे के संपर्क में बने रहे।

Putin visit to India

इसी क्रम में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President of Russia, Vladimir Putin) ने कहा कि वह भारत आकर काफी खुश हैं। दुर्भाग्य रहा कि कोरोना वायरस के चलते यह मुलाकात पहले नहीं हो पाई। उन्होंने भारत आने के न्योते के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि भारत को हम मजबूत ताकत के तौर पर देखते हैं और इस वर्ष दोनों देशों के बीच व्यापार में अच्दी बढोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि कई अहम मुद्दों पर हमारे बीच अच्छी तालमेल रही। हम अपनी तकनीकी को भारत लाकर मेक इन इंडिया मिशन से जुड़ना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें: इस बौने ने हासिल किया पहला ड्राइविंग लाइसेंस

Spread the news