श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सोमवार को भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। पुलवामा जिले में मुठभेड़ (Pulwama Encounter) के दौरान सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी आतंकी समेत 3 आतंकियों को मार गिराया है। भारतीय सुरक्षाबलों को पुलवामा क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर सेना और जम्मू पुलिस के जवान मौके पर पहुंचकर इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। पुलवामा के चंदगाम में सुरक्षा बलों ने सर्च आपरेशन शुरू किया था कि इसी दौरान आतंकियों की तरफ से फायरिंग षुरू कर दी गई। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की। मुठभेड़ अभी भी जारी है, वहीं सुरक्षाबलों ने अब तक जैश-ए-मोहम्मद तीन के आतंकियों (3 Jaish-e-Mohammed terrorists killed) को मार गिराया है। इसमें से एक आतंकी पाकिस्तान का शामिल है।

आईजीपी कश्मीर की तरफ से बताया गया है कि पुलवामा में मुठभेड़ (Pulwama Encounter) के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे (3 Jaish-e-Mohammed terrorists killed) गए हैं। इसमें से एक आतंकी पाकिस्तान का रहने वाला था। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को मौके से 2 एम-4 कार्बाइन और 1 एके सीरीज की राइफल सहित कई अन्य हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। इससे पहले भी सुरक्षाबलों ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिलें में मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया था। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों कुलगाम जिले के ओके गांव में आतंकियों के होने की सूचना पर घेराबंदी कर सर्च आपरेशन शुरू किया था, जो बाद में मुठभेड़ में बदल गया।

इसे भी पढ़ें: अनंतनाग में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर

उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने बताया कि मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय थे और आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े हुए थे। उन्होंने बताया कि ये आतंकी कई आतंकी घटनाओं में शामिल थे। बता दें कि मौजूदा समय में सुरक्षाबलों को घाटी में आतं​की गतिविधियों और उनकी घुसपैठ की कोशिश का सामना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में सोमवार की सुबह सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था।

इसे भी पढ़ें: Encounter में ढेर किए 13 नक्सली

Spread the news