पीएम मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का किया एलान

0
83
Prime Minister Narendra Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रकाश पर्व के मौके पर नए कृषि कानूनों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों को बड़ी राहत देते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का एलान कर दिया है। राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न इस बात का एलान किया है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय यूपी दौरे पर आने वाले हैं। इससे पहले उन्होंने कृषि कानूनों को वापस लेने का एलान करके विपक्षी घेराबंदी को ध्वस्त कर दिया है। यूपी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री महोबा-झांसी से बुंदेलखंड को अर्जुन सहायक परियोजना समेत कई सौगात देंगे।

राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने जहां नए कृषि कानूनों को वापस लेने का एलान किया वहीं एमएसपी को प्रभावी और पारदर्शी बनाने के लिए कमेटी गठित करने का भी एलान किया। उन्होंने कहा कि एमएसपी का और भी प्रभावी तथा पारदर्शी बनाने के लिए इसके कई विषयों पर व भविष्य को ध्यान में रखते हुए एक कमेटी बनाई जाएगी, जो सारे फैसले लेगी। इस कमेटी में केंद्र और राज्य सरकारों के प्रतिनिधियों, किसान, कृषि विशेषज्ञ और कृषि अर्थशास्त्री को शामिल किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: सोनम को दिया राज्यमंत्री का दर्जा

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने आज कृषि क्षेत्र से जुड़ा एक और आहम फैसला लिया है। देश में जीरो बजट खेती मतलब प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए और बदलती आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर क्रॉप वैटर्न को वैज्ञानिक तरीके से बदलने का फैंसला किया गया है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कृषि कानूनों के खिलाफ धरनारत किसानों को वापस अपने घर लौट जाने की अपील भी की।

इसे भी पढ़ें: यूपी में बनेगी भाजपा की सरकार

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here