सपा के पूर्व सांसद सीएन सिंह को प्रथम पुण्यतिथि पर दी गई श्रद्धांजलि

0
353
CN Singh death anniversary

प्रतापगढ़: समाजवादी पार्टी से पूर्व सांसद व पूर्व विधायक रहे सीएन सिंह की प्रथम पुण्यतिथि पर उच्च न्यायालय लखनऊ के अधिवक्ता व जूनियर बार एसोसिएशन पुरातन के पूर्व अध्यक्ष एवं प्रसपा नेता विनोद पांडेय के नेतृत्व में उनके विवेक नगर स्थित कैम्प कार्यालय पर आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में एकत्रित लोगों ने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

बता दें गरीबों, असहायों की मदद में सदैव अग्रणी भूमिका निभाने वाले पूर्व सांसद सीएन सिंह लोगों के प्रिय रहे। आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में उच्च न्यायालय के अधिवक्ता विनोद पांडेय ने उनके व्यक्तित्व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत शिक्षा के क्षेत्र से शुरू किया और एक शिक्षक के रूप में लोगों के दिलों में रहने लगे इसके बाद उन्होंने वर्ष 1993 से अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था और निर्दल प्रत्याशी के रूप में सदर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े थे। इसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इसके बाद वर्ष 1996 में सदर विधानसभा क्षेत्र से वह सपा के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे। फिर लोकसभा चुनाव में वह मछलीशहर संसदीय क्षेत्र से सपा के टिकट पर सांसद निर्वाचित हुए थे।

इसे भी पढ़ें: मैं अपने दिल की धड़कन में तिरंगा ले के चलती हूँ

श्री पाण्डेय ने कहा कि कम समय में उन्हें विधायक और सांसद बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। विधायक और सांसद बनने के बाद भी सीएन सिंह के अंदर जो जनता को न्याय दिलाने और जनता में घुलमिल जाने की अद्भुत क्षमता थी उसे प्रतापगढ़ की जनता कभी नहीं भूल पाएगी। इस मौके पर लायंस क्लब अवध के पूर्व अध्यक्ष समाजसेवी संतोष पांडेय ने कहा कि सीएन सिंह के विधायक एवं सांसद के दौरान ही नहीं उनके राजनीतिक कॅरियर से ही विनोद पांडे ने उनके कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग किया सांसद और विधायक बनने के बाद उनके विकास कार्यों की रूपरेखा तैयार कर उसे लागू करने में अहम भूमिका निभाते रहे जिन पर सीएन सिंह को पूर्ण भरोसा और विश्वास रहा करता था। श्रद्धांजलि सभा समारोह के मौके पर प्रमुख रूप से संतोष पांडेय, राकेश तिवारी, उद्धव पाण्डेय, सूबेदार सिंह, अब्दुल जब्बार,संजय शर्मा, फतेह बहादुर सिंह हाजी, अंकित, डब्लू मिश्र, अमितेंद्र श्रीवास्तव, लालजी पांडेय, रमेश पांडेय सहित आदि लोग शामिल रहे और सीएन सिंह के प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसे भी पढ़ें: शिक्षक दिवस: कोरोना काल में शिक्षकों की डिजिटल चुनौतियां

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here