Pratapgarh News: यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन यूटा (United Teachers Association Utah) ने मंगलवार को प्रधानाध्यापक पद के समान वेतनमान सहित विभिन्न मांगों को लेकर जिला अध्यक्ष मुकेश कुमार दुबे, जिला महामंत्री नीरज कुमार सिंह व कोषाध्यक्ष अहमद हसन के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को संबोधित पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा।

यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन यूटा (United Teachers Association Utah) के पदाधिकारियों द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में कहा कि जनपद में भारी संख्या में सहायक अध्यापक, प्रधानाध्यापक के पद पर प्रभारी के रूप में काम कर रहे हैं। प्रधानाध्यापक के समान विभागीय कार्यों का निर्वहन करने पर ऐसे शिक्षकों को प्रधानाध्यापक का वेतन देने की मांग की गई है। संगठन की ओर से यह भी कहा गया है कि विद्यालयों में प्रधानाध्यापकों एवं सहायक पदों के सापेक्ष रिक्त पदों पर पदोन्नत अत्यंत आवश्यक है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा महिला मोर्चा ने चलाया स्वच्छता अभियान

जनपद के सभी ब्लॉकों के शिक्षकों की वरिष्ठता सूची का कार्य पूर्ण करते हुए वरिष्ठता सूची को अभिलंब प्रकाशित करवाने की मांग की गई है एवं 69000 शिक्षक भर्ती में चयनित शिक्षकों को एरियर भुगतान समय पर देने की मांग को लेकर यह ज्ञापन मुख्यमंत्री को संबोधित डीएम के माध्यम से भेजा गया है। इस मौके पर आशीष मिश्र, मनोज सिंह, नीरज कुमार सहित आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: लखनऊ के सौ इमारतें होंगी सील, जानें क्या है वजह

Spread the news