Pratapgarh News: जनपद के लालगंज तहसील क्षेत्र के बलीपुर परसन निवासी शहीद लेफ्टिनेंट कमांडर योगेश तिवारी को उनके शौर्य के लिए मरणोपरांत राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू की ओर से अप्रतिम वीरता और विशिष्ट सेवा तथा देश के लिए सर्वोच्च बलिदान के लिए नौ सेना मेडल सम्मान प्रदान किया गया। यह सम्मान गत दिनों पूर्वी नौ सेना कमान विशाखापट्टनम में आयोजित नौ सेना अलंकरण समारोह के दौरान भारतीय नौ सेना प्रमुख आर हरि कुमार ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू की ओर से लेफ्टिनेंट कमांडर योगेश तिवारी की मां अन्नपूर्णा तिवारी को प्रदान किया गया।

शहीद योगेश तिवारी के भाई आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि 2001 में नौसेना में शामिल हुए थे और 2 अक्टूबर 2021 को उत्तराखंड के चमोली में त्रिशूल पर्वत पर पर्वतारोहण के दौरान हुए हिमस्खलन में 15 सदस्य टीम में बिछड़ कर शहीद हो गए। भारतीय नौसेना अकादमी ने कुन्नूर में योगेश के नाम संग्रहालय बनाया है, जिसमें शहीद योगेश की प्रतिमा लगाई गई है।

इसे भी पढ़ें: अपराधी या माफिया को न मिले किसी भी काम का ठेका

यही नहीं उन्होंने बताया कि गोवा में आइएनए हंसा में शहीद के नाम सैनिक आवास बनाया गया है, जिसका नाम योगेश के नाम पर रखा गया है। शहीद के भाई का कहना है कि जनप्रतिनिधियों व तहसील प्रशासन ने भले ही शहीद भाई को भुला दिया हो किंतु नौ सेना ने शहीद को सम्मान दिया है।

इसे भी पढ़ें: स्पोर्ट्स कालेजों में जल्द शुरु होंगे एडमिशन

Spread the news