Pratapgarh News: जनता टेक्निकल जूनियर हाई स्कूल लोहंगपुर में स्वर्गीय छोटे खान व स्वर्गीय केदारनाथ तिवारी तथा स्वर्गीय त्रिभुवन शर्मा की पावन स्मृति में जिला स्तरीय चैंपियनशिप कुश्ती का आयोजन किया गया। आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता का उद्घाटन अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी अनवर खान द्वारा किया गया।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में मुख्य राजस्व अधिकारी राकेश पटेल, पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी आदित्य शुक्ल मौजूद रहे। आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में पहलवानों ने अखाड़े में जमकर अपने दम दिखाएं, जिसमें महिला वर्ग के कुश्ती के पहलवानों का मुकाबला रोचक रहा। आयोजित कुश्ती दंगल में महिला वर्ग में वर्षा राजे ने जीत दर्ज कर जहां प्रतापगढ़ केसरी के रूप में स्थापित हुई वहीं पुरुष वर्ग में रितेश पांडेय ने जीत दर्ज किया।

इस पर उन्हें प्रतापगढ़ केसरी के सम्मान से नवाजा गया। आयोजित कुश्ती दंगल को देखने के लिए लोगों का जमावड़ा लगा रहा। समापन के मौके पर पहुंचे सदर विधायक राजेंद्र कुमार मौर्य का आयोजक मंडल की ओर से भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर विधायक सदर राजेंद्र कुमार मौर्य आयोजन समिति के कारों की प्रशंसा करते हुए शुभकामनाएं दी और उन्होंने खेल के क्षेत्र में अनवर हाकी सोसाइटी द्वारा किए जा रहे सफल प्रयासों के लिए पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी अनवर खान की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि खेल हमारे जीवन का आवश्यक हिस्सा है। स्वस्थ शरीर और दिमाग को विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि अनवर हांकी सोसाइटी द्वारा जो बीड़ा उठाया गया है वह एक दिन अवश्य सफलता हासिल करेगा और प्रतापगढ़ के बच्चे पूरे देश में जिले का नाम रोशन करने में कामयाबी हासिल करें। इस मौके पर पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी व अनवर हांकी सोसाइटी के अध्यक्ष अनवर खान ने सभी अतिथियों का भव्य स्वागत अभिनंदन किया।

इसे भी पढ़ें: यूपी, पंजाब सहित इन राज्यों में चल रही है NIA की छापेमारी!

इस मौके पर चिंतामणि, गुलाम भाई बाबू खान,अनुराग, सोसायटी के उपाध्यक्ष अलाउद्दीन, शिक्षक विधायक प्रतिनिधि अभिमन्यु सिंह, मनीष सिंह सहित आदि मौजूद रहे। अंत में कुश्ती संघ के सचिव जय बहादुर सिंह व विद्यालय के प्रबंधक विवेक सिंह ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

इसे भी पढ़ें: यूपी में 16 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर, तीन नए कमिश्नरेट को मिले पुलिस आयुक्त

Spread the news