पीएम मोदी ने भाषण से किया साफ, UP में योगी आदित्यनाथ ही चेहरा, काशी को दी सौगात

0
492
PM Narendra Modi

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र काशी को 1,583 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी है। इस दौरान उन्होंने बीएचयू ग्राउंड में लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की है। गत दिनों राज्य में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर कई तरह की अफवाहें थीं, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खारिज कर दिया है। प्रधानमंत्री ने सीएम योगी को कर्मठ और लोकप्रिय नेता बताया। साथ ही उन्होंने कोरोना संकट से निपटने में योगी सरकार के काम की जमकर तारीफ भी की है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा कि पहले भी यूपी के लिए योजनाएं तैयार होती थीं, लेकिन वर्ष 2017 से पहले लखनऊ से उन योजनाओं में रोड़ा लग जाता था। सीएम योगी की तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अब मुख्यमंत्री खुद हर काम को संभालते हैं। वह हर काम पर नजर रखते हैं और पूरे प्रदेश में हो रहे विकास कामों की निजी तौर पर निगरानी भी करते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि योगी सरकार में माफिया राज और गुंडा राज का काफी हद तक सफाया हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य में बहन बेटियों की तरफ नजर उठाने वालों को पता है कि वह कानून से बच नहीं पाएंगे। यूपी में सरकार अब भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से नहीं बल्कि विकासवाद की नीयत से चल रही है। वहीं वजह है कि आज यहां की जनता को सरकारी योजनाओं का सीधा लाभ मिल रहा है।

Yogi Adityanath

पीएम मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में जिस तरह से कोरोना की दूसरी लहर को फैलने से रोका है, वह अभूतपूर्व है। उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि प्रदेश के लोगों ने वह दौर भी देखा है, जब दिमागी बुखार और इंसेफलाइटिस जैसी बीमारी से यहां कितनी दिक्कतें आती थीं।’ प्रधानमंत्री ने कहा कि एक दौर था जब यहां इच्छा शक्ति और स्वास्थ्य ढांचे के अभाव में छोटे-छोटे संकट भी भायनक हो जाते थे। कोरोनावायरस के बारे में उन्होंने कहा, यह तो गत 100 सालों में दुनिया पर आई सबसे बड़ी आफत और महामारी है। ऐसे में कोरोना से निपटने में उत्तर प्रदेश के प्रयास काफी सराहनीय हैं।

PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं यूपी में कोरोना वॉरियर्स और इस संकट से निपटने वाली पूरी टीम का आभारी हूं। आप लोगों ने जिस तरह से दिन रात एक करके काशी में व्यवस्थाएं खड़ी कीं, वह बहुत बड़ी सेवा है। उन्होंने कहा कि मैं जब भी यहां व्यवस्था से जुड़े लोगों को फोन करता था तो वह मोर्चे पर तैनात मिलते थे। कठिन वक्त था, लेकिन आप लोगों ने आपने प्रयासों में कोई कमी नहीं छोड़ी।

PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्य में मेडिकल कॉलेजों तक की स्थापना हो रही है। 4 साल पहले उत्तर प्रदेश में दर्जन भर मेडिकल कॉलेज थे लेकिन अब उनकी संख्या 4 गुना बढ़ गई है। वहीं यूपी में लगभग 550 ऑक्सीजन प्लांट्स को बनाने का काम भी तेजी से जारी है। एक समय था कि बीमारियों के इलाज के लिए दिल्ली और मुंबई जाना पड़ता था, आज वे सारी सुविधाएं काशी में मौजूद हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here