पीएम मोदी ने केदारनाथ मंदिर में पूजा पाठ कर 130 करोड़ की विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन

0
53
PM Modi visits Kedarnath

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पांचवीं बार केदारनाथ यात्रा पर पहुंच गए हैं। यहा वह केदारनाथ मंदिर में पूजा पाठ करने के बाद कई योजनाओं का सौगात दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह करीब 7.55 पर केदाराथ मंदिर पहुंच गए। केदारनाथ मंदिर में करीब 15 मिनट तक पीएम मोदी ने पूजा-अर्चना की। इसके बाद प्रधानमंत्री ने मंदिर की परिक्रमा की।

PM Modi visits Kedarnath

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केदारनाथ धाम के प्रति गहरी आस्था है, वह यहां पहले से भी पूजा-अर्चना करने के लिए आते रहे हैं।

इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी यात्रा के दौरान यहां पौने चार सौ करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। वहीं मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद पीएम मोदी ने 130 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन कर दिया है।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री करीब साढ़े 4 घंटे यहां रहेंगे। केदारनाथ में चल रहे पुनर्निमार्ण कार्यों का सूक्ष्म निरीक्षण करने के बाद प्रधानमंत्री एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

PM Modi visits Kedarnath

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने के पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी केदारनाथ धाम पहुंचकी पुनर्निमार्ण कार्यों और व्यवस्थाओं का जायजा लिया था।

PM Modi visits Kedarnath

पीएम मोदी श्री आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण भी करेंगे। फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पौने चार करोड़ की परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन कार्यक्रम में मंदाकिनी आदि का विकास भी जुड़ा हुआ है।

इसे भी पढ़ें: पीएम मोदी ने जवानों संग मनाई दिवाली

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here