पीएम मोदी ने पूर्वांचल को दी नौ मेडिकल कॉलेजों की सौगात, यूपी को लेकर कही यह बड़ी बात

0
98
Modi inaugurated nine medical colleges in Siddharthnagar

प्रकाश सिंह

सिद्धार्थनगर: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पूर्वांचल को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने सिद्धार्थनगर में 9 मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर जमकर हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि 9 नए मेडिकल कॉलेजों के निर्माण से करीब ढाई हजार बेड्स तैयार किए गए हैं। इससे 5 हजार से अधिक डॉक्टर और पैरामेडिक्स के लिए रोजगार के अवसर भी सृजित हुए हैं। एसके अलावा हर वर्ष सैकड़ों युवाओं के लिए मेडिकल की पढ़ाई का नया मार्ग भी खुला है। उन्होंने यूपी और पूर्वांचल के आस्था, अध्यात्म और सामाजिक जीवन पर विस्तार से समझाया।

Modi inaugurated nine medical colleges in Siddharthnagar

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का दिन पूर्वांचल और उत्तर प्रदेश के लिए आरोग्य की डबल डोज लेकर आया है। यहां के लोगों के लिए एक उपहार लेकर आया है। यूपी के सिद्धार्थनगर में 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण हो रहा है। इसके साथ ही अब पूर्वांचल से पूरे देश के लिए जरूरी मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर की बड़ी योजना शुरू करने की तैयारी है। उन्होंने कहा कि आज केंद्र और यूपी में जो सरकार है वह अनेक कर्मयोगियों की दशकों की तपस्या का फल है।

इसे भी पढ़ें: भाजपा को झटका, ब्लाक प्रमुख रामकुमार सपा में शामिल

पीएम मोदी ने सिद्धार्थनगर के योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि यहां के स्व. माधव प्रसाद त्रिपाठी के रूप में एक ऐसा समर्पित जनप्रतिनिधि देश को दिया है। जिनके अथाह परिश्रम का लाभ आज राष्ट्र को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सिद्धार्थनगर के नए मेडिकल कॉलेज का नाम माधव बाबू के नाम पर रखना उनके सेवा भाव के प्रति सच्ची कार्यांजलि है। यहां से पढ़कर निकलने वाले युवा डॉक्टरों को माधव बाबू का नाम निरंतर जन सेवा भाव के लिए प्रेरित भी करेगा।

Modi inaugurated nine medical colleges in Siddharthnagar

उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जिस पूर्वांचल की छवि पिछली सरकारों ने खराब कर रखी दी, जिस पूर्वांचल को दिमागी बुखार से हुई मौतों के वजह से बदनाम कर दिया गया था, आज वही पूर्वांचल, वही उत्तर प्रदेश, पूर्वी भारत को सेहत की नई किरण देने वाला है। उन्होंने कहा कि आस्था, आध्यात्म और सामाजिक जीवन से जुड़ी विरासत का केंद्र है यूपी और पूर्वांचल। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिद्धार्थनगर में बने मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण किया। इसके साथ ही एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फतेहपुर, देवरिया, गाजीपुर, मिर्जापुर और जौनपुर के मेडिकल कॉलेजों को भी उन्होंने डिजिटल माध्यम के जरिए लोकार्पित किया।

इसे भी पढ़ें: बेलघाट पधारे उज्जैन के राष्ट्रीय संत, राम कथा का कराया रसपान

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here