PM Modi Mother Heenaben Passed Away: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन पंचतत्व में विलीन हो गईं हैं। शुक्रवार तड़के उनका अहमदाबाद के अस्पताल में निधन (Heeraben passed away) हो गया। पीएम मोदी की मां हीराबेन (age of Heeraben) 100 साल थीं। बुधवार को अचानक तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अपनी मां को पीएम मोदी ने (PM Modi lit fire to mother) अपने भाई सोमभाई के साथ मिलकर उन्हें मुखाग्नि दी। मां की चिता को आग देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथ जोड़े और चिता की परिक्रमा की। इसके बाद परिवार के अन्य सदस्यों ने भी ऐसा ही किया। हीराबेन को पहले बड़े बेटे सोमभाई ने मुखाग्नि दी, उसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बाकी भाइयों ने भी मां की पार्थिव देह को मुखाग्नि दी।

PM Modi Mother Heenaben Passed Away

मां के निधन पर दिया संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवार की तरफ से मां हीराबेन के निधन पर एक संदेश जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि हम इस कठिन समय में उनके लिए की गई प्रार्थनाओं के लिए सभी का धन्यवाद करते हैं। सभी से हमारा विनम्र अनुरोध है कि दिवंगत आत्मा को अपने विचारों में रखें और अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम और प्रतिबद्धताओं को जारी रखें। हीराबेन को यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इसे भी पढ़ें: खुद की विक्षोभी आग में राख होंगे प्रवीण तोगड़िया?

पीएम मोदी की मां की निधन की सूचना आते ही देश के सभी वर्गों की तरफ से उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी की मां हीराबेन के निधन पर गहरा दुख जताया है। पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी जी की माताजी, श्रीमती हीराबेन के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। इस मुश्किल समय में, मैं उन्हें और उनके परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं और प्यार व्यक्त करता हूं।

इसे भी पढ़ें: नव वर्ष की पूर्व संध्या पर सजेगी कवियों की महफ़िल

Spread the news