नौशेरा में पीएम मोदी ने जवानों संग मनाई दिवाली, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

0
93
PM Modi celebrated Diwali with soldiers

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर वर्ष की भांति इस बार भी दिवाली जवानों के साथ मनाई। इस दौरान प्रधानमंत्री ने सबसे पहले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने जवानों को मिठाई खिलाई। उन्होंने जवानों से कहा कि मैं आपके लिए 130 करोड़ लोगों का आशीर्वाद लेकर आया हूं। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि हमें बदलती दुनिया और युद्ध के बदलते तरीके के अनुरूप अपनी सैन्य क्षमताओं को तैयार करना होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन सीमावर्ती क्षेत्रों में संपर्क और संचार की सामान्य सुविधा नहीं थी, वहां अब सड़कें, आप्टिकल फाइबर हैं।

इससे अब सेना की तैनाती की क्षमता और जवानों के लिए सुविधाओं का विस्तार हुआ है। इस दौरान पीएम मोदी ने स्वदेशी क्षमताओं को विकसित करने की अपनी सरकार के प्रयासों का जिक्र करते हुए कहा कि पहले हम रक्षा क्षेत्र में मुख्यत: आयात पर निर्भर रहा करते थे, लेकिन अब ​यह स्थिति बदल गई है। शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हमारे सैनिक मां भारती के सुरक्षा कवच हैं। उन्होंने जवानों से कहा सर्जिकल स्ट्राइक में यहां की ब्रिगेड ने जो भूमिका निभाई थी वह हर भारतवासी के लिए गर्व की बात है।

इसे भी पढ़ें: सीएम योगी ने दिया बड़ा संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सैनिकों से कहा कि आज मैं फिर आपके बीच आया हूं। आज एकबार फिर मैं आपसे नई ऊर्जा, नई उमंग और नया विश्वास लेकर जाऊंगा। यहां मैं अकेला नहीं आया हूं, 130 करोड़ देशवासियों को आशीर्वाद आपके लिए लेकर आया हूं। दीपावली की शाम को एक दीपक आपकी वीरता, शौर्य, पराक्रम, त्याग और तपस्या के नाम पर भारत का हर नागरिक उस दीपक की ज्योति के साथ आपको अनेकानेक शुभकामनाएं भी देता रहेगा।

इसे भी पढ़ें: संतोष कुमार मिश्र ने बच्चों के बीच मनाई दिवाली

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here