नई दिल्ली: गुरु और शिष्य के बीच का संबंध कभी उदाहरण हुआ करते थे। लेकिन कुछ शिक्षकों के कृकुत्यों के चलते आज यह संबंध हाशिए पर चला गया है। दुनियाभर से कई ऐसे में मामले सामने आते रहते हैं, जिसके चलते गुरु-शिष्य परंपरा को शर्मसार होना पड़ता है। इसी तरह का एक और मामला एक यूनिवर्सिटी से आया है, जहां प्रोफेसर छात्राओं को अच्छे अंक देने के नाम पर उनके साथ शारीरिक संबंध (Physical relationship with girl students) बनाते थे। इस मामले में एक प्रोफेसर को जेल भेज दिया गया है, जबकि चार के खिलाफ जांच चल रही है। यह मामला अफ्रीकी देश मोरक्को से सामने आया है।

बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार इस मामले में यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर को जेल भेजा गया है। इस पूरे मामले का खुलासा काफी आश्चर्यजनक तरीके से हुआ ​है। मोरक्कों के हसन यूनिवर्सिटी में यह मामला तब सामने आया जब सोशल मीडिया पर छात्राओं और प्रोफेसर के बीच हुई चैट लीक हो गई। जैसे ही यह चैट लीक हुआ यहां हड़कंप मच गया।

रिपोर्ट के अनुसार यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने प्रोफेसर के साथ हुई चैट को लीक कर दिया था। धीरे-धीरे यह चैट फैलते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन तक पहुंच गया। प्रशासन ने प्रोफेसर पर कार्रवाई करने का फैसला लेते हुए मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया। वहीं मामला सार्वजनिक होते ही लोग यूनिवर्सिटी के खिलाफ सड़क पर उतर आए।

इसे भी पढ़ें: महिला से कंडक्टर और क्लीनर ने किया सामूहिक दुष्कर्म

इसके बाद अपने साथ हुए शोषण के खिलाफ कुछ और छात्राएं सामने आ गई और यूनिवर्सिटी के अन्य प्रोफेसरों पर भी शारीरिक शोषण का आरोप लगाए। इस मामले में अब तक पांच प्रोफेसरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार एक प्रोफेसर को अभद्र आचरण, यौन उत्पीड़ी और हिंसा का आरोपी मानते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि अभी चार और प्रोफेसरों को कोर्ट में पेश किया जाना है।

इसे भी पढ़ें: ठेकेदार ने साथियों संग महिला से किया गैंगरेप

Spread the news