सहारनपुर: सरकारी तेल चोरी के मामले में सहारनुपर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुजफ्फरनगर के जिला पूति अधिकारी (डीएसओ) को गिरफ्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी एसएसपी सहारनपुर आकाश तोमर ने दी है। उन्होंने बताया कि आरोपी डीएसओ बीके शुक्ला के खिलाफ 13 (1) भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसके आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे पहले भ्रष्टाचार के आरोप में जिला पूर्ति कार्यालय में काम करने वाले श्रीराम कन्नौजिया को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार डीएसओ पर इंडियन ऑयल की पाइपलाइन से तेल चुराने वाले गिरोह से पैसे की वसूली करने का आरोप है।

गौरतलब है कि सहारनपुर पुलिस 12 दिसंबर को सरकारी पाइपलाइन से तेल चोरी करने के मामले में अंतरराज्यीय गिरोह के 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। एसएसपी आकाश तोमर के अनुसार पानीपत रिफाइनरी से पाइपलाइन के राष्ट्रीय सुरक्षा, आर्थिक तंत्र को निशाना बनाने वाले गिरोह के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था। इन लोगों पर आरोप है कि गत दो वर्षों में वेस्ट यूपी और उत्तराखंड में करीब 16 घटनाओं को अंजाम देकर 1 लाख लीटर डीजल और पेट्रोल की चोरी किया है।

इसे भी पढ़ें: Ganga Expressway: जानें किन शहरों से होकर गुजरेगा एक्सप्रेस-वे

इस मामले में बड़े डीजल टैंकर, ट्रैक्टर, लग्जरी कारें, ड्रिलिंग उपकरण करने के साथ कई पेट्रोल पंप के मालिकों को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले आईओसीएल की टीम ने डीजीपी यूपी और उत्तराखंड के समक्ष तेल चोरी का मुद्दा उठाया था। गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने तेल चोरी करने से लेकर बेचने तक के कई खुलासे किए हैं। पुलिस ने बताया कि इन सभी आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट और एनएसए के तहत कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: यूपी विधानसभा चुनाव, कौन होगा बीजेपी का वफादार!

Spread the news