पंजशीर पर तालिबान का कब्जा, जश्न के दौरान हुई फायरिंग में कई की मौत

0
451
Panjshir Taliban Captured

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में पंजशीर को लेकर तालिबान के साथ खूनी संघर्ष जारी है। तालिबान की तरफ से अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद भी पंजशीर झुकने का तैयार नहीं है, वह खुद को तालिबान के कब्जे से मुक्त रखने की हर संभव कोशिश कर रहा है। वहीं तालिबान पंजशीर पर भी कब्जा करके यहां एकछत्र राज्य स्थापित करने का प्रयास कर रहा है। हालांकि तालिबान की तरफ से पंजशीर पर कब्जा करने का दावा किया जा रहा है। तालिबान पंजशीर पर कब्जा करने के बाद शुक्रवार रात को हवाई फायरिंग कर इसका जश्न मनाया। तालिबान के इस जश्न में भी जमकर हैवानियत की गई। खबर है कि तालिबानियों का यह जश्न अफानिस्तान वालों को भारी पड़ गया।

afghan women

काबुल में जश्न के दौरान तालिबान की तरफ से किए गए हवाई फायरिंग में कई अफगानियों की मौत हो गई है। मरने वालों में बच्चे भी शामिल है। वहीं कई लोगों के घायल होने की खबर है। एक तरफ जहां तालिबानी पंजशीर पर जीत का जश्न मना रहा है वहीं रेसिस्टेंस फोर्स ने तालिबान के दावे को खारिज करते हुए कहा है कि पंजशीर अभी भी तालिबान के कब्जे से मुक्त है। खबरों के मुताबिक तालिबान पंजशीर पर कब्जा जमाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन पंजशीर किसी भी सूरत में झुकने को तैयार नहीं है। वहीं काबुल में कथित तौर पर तालिबान की तरफ से मनाए गए जीत के जश्न में कई अफगानियों की जान चली गई है।

इसे भी पढ़ें: तालिबान: कश्मीर पर दखल देने से किया इनकार

तालिबानियों ने काबुल में अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें मासूम सहित कई लोगों की जान चली गई। वहीं घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। वहीं खबर है कि अफगानिस्तान में तालिबान सरकार का गठन आज किया जाएगा। इसके लिए तालिबान ने पूरी तैयारी कर ली है। शनिवार को शाम तक यहां सरकार के गठन की प्रक्रिया पूरी कर लिए जाने की उम्मीद है। फिलहाल एक सरकार से जनता की जो उम्मीदें होती हैं, अफानिस्तानियों में वह उम्मीद नजर नहीं आ रही है। जिस तरह बेवजह अफगानियों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है, उससे यहां के लोगों में काफी निराशा है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने लिया काबुल ब्लास्ट का बदला

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here