PAK vs AFG: एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में बुधवार को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच काफी रोमांचक मुकाबला हुआ। दोनों देशों के खिलाड़ियों ने काफी उम्दा प्रदर्शन भी किया। (Asia Cup 2022) लेकिन रात को हो रहे मुकाबले में उस उक्त स्थिति काफी तनाव पूर्ण हो गई जब दोनों देशों के खिलाड़ी आमने सामने आ गए। इस दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाज (Asif Ali) ने अफगानी गेंदबाज (Fareed Ahmad) को मारने के लिए बल्ला उठा लिया। इस दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। मैच के आखिरी समय में काफी गरमागरमी देखी गई।

(Asia Cup 2022) मैच के आखिरी समय में माहौल काफी गरम हो गया। वहीं ओवरों में मैच काफी रोमांचक हो गया था। अफगानी गेंदबाजों ने एक के बाद एक विकेट झटककर पाकिस्तान को बैकफुट पर ला दिया था। 130 रनों का छोटा सा लक्ष्य भी पाक बल्लेबाजों के लिए बड़ा लगने लगा था। मैच के 19वें ओवर में तो अफगानी गेंदबाज फरीद अहमद (Fareed Ahmad) ने आसिफ अली (Asif Ali) के रूप में पाकिस्तान का 9वां विकेट झटककर अफगानिस्तान की जीत लगभग पक्की कर दी थी। इसी विकेट के बाद पाक बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानी गेंदबाज फरीद के बीच विवाद हो गया।

फरीद अहमद ने आसिफ का विकेट चटकाते ही अपने अंदाज में खुशी जाहिर की। इसके बाद आसिफ आपा खोते हुए फरीद के पास पहुंच गए और दोनों खिलाड़ियों के बीच कहासुनी हो होने लगी। आसिफ अली ने पहले तो फरीद को धक्का दिया और इसके बाद उन्होंने मारने के लिए अपना बल्ला भी तान दिया। स्थिति बिगड़ देख बाकी अफगानी खिलाड़ी बीच-बचाव में उतरे और दोनों को समझाकर स्थिति को संभाला।

इसे भी पढ़ें: शिवपाल के करीबी नेता के गेस्ट हाउस पर चला बुलडोजर

एक विकेट से पाकिस्तान जीता (Pakistan victory in Asia cum)

हालांकि (PAK vs AFG) इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 129 रन बनाए और जीत के लिए पाकिस्तान के सामने 130 रनों का लक्ष्य रखा। अफगानी टीम ने इतने कम स्कोर के बावजूद पाकिस्तान को कड़ी टक्कर दी। अफगानी गेंदबाजों ने लगातार पाकिस्तान के विकेट झटकते हुए बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका ही नहीं दिया। आखिरी के 5 ओवर में 6 विकेट झटककर अफगानिस्तान ने मैच को लगभग अपने पाले में ला दिया था। वहीं आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीतने के लिए 11 रनों की जरूरत थी और उसके पास मात्र एक विकेट बचा था। लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ी नसीम शाह ने शुरुआती दो गेंदों पर ही दो छक्के जड़ दिए और जीत पाकिस्तान के नाम कर दिया।

इसे भी पढ़ें: दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में लड़की की लाश का कराया पोस्टमार्टम

Spread the news