Pakistan Violence: पाकिस्तान में एकबार फिर वही हुआ, जो अक्सर होता आया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के बाद यहां हालात बेकाबू हो गया है। इमरान खान के समथर्न में उनकी पार्टी के समर्थक उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। पाकिस्तान में गृह युद्ध जैसे हालात बनते नजर आ रहे है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के समर्थक सड़कों पर उतर कर जगह-जगह तोड़फोड़ व आगजनी कर रहे हैं। पार्टी के कई बड़े नेताओं के समर्थकों से सड़क पर उतरने की अपील के बाद पीटीआई समर्थक जगह-जगह आगजनी कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में सेना के कमांडरों के आवास और रावलपिंडी में सेना मुख्यालय के परिसर में घुसकर तोड़फोड़ की। वहीं कुछ के मारे जाने की भी खबरें आ रही हैं। प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में कॉर्प्स कमांडर के घर में घुसकर तोड़फोड़ करने के बाद आग लगा दी।

एक्शन मोड में आई पाकिस्तान पुलिस

इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के बाद तनाव शुरू हुआ और अब यह धीरे-धीरे पूरे पाकिस्तान में देखने को मिल रहा है। इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई। इसके बाद भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस एक्शन मोड में आ गई। इमरान के समर्थकों का आरोप है कि पुलिस ने पहले हमला किया। इस दौरान इमरान खान के वकील पर भी हमला किया गया है, जिसमें कई वकीलों को चोटें आई हैं।

इस्लामाबाद में धारा 144 लागू

इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में बढ़ती हिंसा को देखते हुए उग्र भीड़ को काबू करने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। उधर इमरान खान की पार्टी पीटीआई (PTI) के इस्लामाबाद के अलावा पाकिस्तान के कई हिस्सों में भी प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। इमरान के समर्थकों का आरोप है कि उन्हें जेल में जहर देकर मारा जा सकता है। पीटीआई नेता शेख रशीद (Sheikh Rasheed) ने इमरान खान की जान को खतरा बताते हुए उन्हें धीमा जहर दिए जाने की आशंका जाहिर की है।

इसे भी पढ़ें: मौलाना ने अतीक-अशरफ की मौत का बदला लेने के लिए मुस्लिमों को उकसाया

इसे भी पढ़ें: संगीत सोम ने अखिलेश को बताया आतंकी और गुंडों का नेता

Spread the news