गाजीपुर: भाजपा के खिलाफ लगातार हमलावर रहने वाले सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जातिवादी मानसिकता का आरोप लगाते हुए बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी उनकी हत्या करवाना चाहती है। राजभर ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा लगातार हमें जान से मारने की साजिश रच रही है। यह चौथी घटना है जब हमें जान से मारने की कोशिश की गई। उन्होंने पुलिस पर मुख्यमंत्री की जाति का होने की वजह से दोषियों की मदद करने का आरोप लगाया। उन्होंने जिला एवं पुलिस प्रशासन की तरफ से कार्यक्रम की अनुमति होने के बावजूद टेंट और माइक उखाड़ने पर कड़ा एतराज जताया और कोतवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

राजभर ने गत दिनों अपने साथ घटी घटना का जिक्र करते हुए कहा कि यह हमला दलितों, वंचितों और पिछड़ों के हक हकूक के लिए उठ रही हमारी आवाज पर है। उन्होंने कहा कि मैं गरीबों, दलितों, पिछड़ों की आवाज उठाता रहूंगा, इसके लिए चाहे कोई भी कुर्बानी देनी पड़े। उन्होंने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जेल का दरवाजा खुला रखें। मैं किसी भी ताकत के सामने घुटने टेकने वाला नहीं हूं।

गौरतलब है कि सपा-सुभासपा के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को यहां जहूराबाद के विधायक ओमप्रकाश राजभर के साथ हुई कथित बदसलूकी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई न करने के विरोध में धरना प्रदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान पूर्व नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा सरकार तानाशाही के रास्ते पर है। वह लगातार लोकतंत्र की हत्या करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि जब विरोधी दल के नेता को किसी के घर संवेदना व्यक्त करने और न किसी कार्यक्रम में शामिल होने दिया जाएगा, तो प्रदेश में लोकतंत्र कहां है।

इसे भी पढ़ें: तीन मंजिला बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 28 की मौत

उन्होंने भाजपा सरकार को जालिम बताते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश के गुंडों और माफियाओं को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है। भाजपा नेताओं के इशारे पर प्रदेश के गुंडे और माफिया विरोधी दल के नेताओं पर हमले कर रहे हैं। योगी सरकार में गुंडे, माफिया और पुलिस बेलगाम हो गये हैं। ऐसे लोगों पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं रह गया है। प्रदेश में भाजपा सरकार में समाजवादियों एवं उनके सहयोगी दलों के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के साथ अन्याय और उत्पीड़न किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: गम और गुस्से में दिख रहे कश्मीरी पंडित

Spread the news