Omicron की रिपोर्ट में भी खेल, युवती पहली रिपोर्ट पॉजिटिव और दूसरी आई निगेटिव

0
43
coronavirus

रायबरेली: कोरोनावायरस (coronavirus) की जांच रिपोर्ट में शुरू से ही खेल नजर आ रहा है। वहीं अब ओमिक्रॉन (Omicron) के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच इसकी जांच रिपोर्ट भी सवालों के घेरे में आ गई हैं। कोरोनावायरस (coronavirus) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) का पहला मामला रायबरेली में मिला। हाल ही में यूएसए से यहां लौटी युवती ओमिक्रॉन (Omicron) पॉजिटिव पाई गई। युवती की रिपोर्ट पॉज़िटिव आने के बाद स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया। इसके बाद युवती की फिर से सैंपल लिया गया, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव नेगेटिव आई है। डॉक्टर वीरेंद्र सिंह ने कहारों का अड्डा और आस पास के इलाके में स्वास्थ्य टीम भेजकर लोगों के सैम्पल लिए है। बता दें कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर की कोरोना (coronavirus) जांच रिपोर्ट रात में पॉजिटिव आने के बाद दोबारा सैंपल लिया गया जो सुबह निगेटिव आया था।

हालांकि इतने बड़े स्तर पर इस तरह की जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद शासन और प्रशासन की तरफ से इसे नजरंदाज कर दिया गया। इतनी बड़ी चूक के लिए जिम्मेदारी किसकी है, इस पर भी ध्यान नहीं दिया गया। शायद यही वजह है कि स्वास्थ्य महकमा अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहा है और लोगों में कोरोनावायरस को लेकर तरह तरह की भ्रांतियां पैदा हो रही हैं।

इसे भी पढ़ें: Omicron: यूपी में लगा नाइट कर्फ्यू

नाइजीरिया से लौटे व्यक्ति की अभी जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट नही आयी है। 13 दिसंबर को यूएसए से आई शहर कोतवाली क्षेत्र के लाल कोठी कहारों का अड्डा निवासी 28 वर्षीय युवती व नाइजीरिया से आए आनंद नगर के 45 वर्षीय व्यक्ति की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया था। आरटीपीसीआर जांच पॉजिटिव आने के बाद अब दिल्ली की लैब से वायरस के स्टेन का पता लगाने के लिए जिनोम सीक्वेंसिंग जांच के लिए सैंपल भेजा गया था।

युवती की जिनोम सीक्वेंसिंग में ओमिक्रोन वेरिएंट पाया गया। दोनों मरीज अब भी होम आइसोलेट कराए गए हैं। जिले में कोरोना के अभी तक सिर्फ तीन मामले है जबकि अभी 4448 लोगो की रिपोर्ट आना बाकी है। सीएमओ डॉक्टर सिंह ने बताया कि 13 दिसबंर को जो सैंपलिंग की गई थी। उसके आधार पर ओमिक्रोन वैरिएंट पाया गया था लेकिन 19 दिसम्बर को जो सैंपल भेजा गया था उसमें रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं फिलहाल युवती को होम आइसोलेट कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: एक ही स्कूल के 29 बच्चे मिले कोरोना संक्रमित

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें