Omicron Cases In India: भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट के साथ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। तमाम तैयारियों के बावजूद भी मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। देश में ओमिक्रॉन से संक्रमितों का आंकड़ा 238 पर पहुंच चुका है, जबकि कोरोना से संक्रमण (coronavirus cases) की दर में तीन गुना वृद्धि देखी जा रही है। वहीं पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नदिया जिले में एक ही स्कूल के 29 बच्चे कोरोना से संक्रमित (29 children infected with coronavirus) पाए गए हैं। इससे स्कूल सहित आसपास के क्षेत्रों में दहशत का माहौल बना गया है। कोरोना संक्रमण (coronavirus cases) के लागातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाई लेवल की मीटिंग बुलाई है। माना जा रहा है कि देश में एक बार फिर कोरोना को लेकर पाबंदियों को सख्त किया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के नदिया के कल्याणी में नवोदय केंद्रीय विद्यालय में 29 बच्चे कोरोना पॉजिटिव (29 children infected with coronavirus) पाए गए हैं। इसके बाद से स्कूल के सभी छात्रों की जांच कराई जा रही है। कोरोनावायरस और नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाई लेबल की बैठक बुलाई है। इसमें मामले को लेकर समीक्षा की जाएगी और आगे के लिए दिशा निर्देश तय किए जाएंगे। बता दें कि गुजरात में भी ओमिक्रॉन के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य में ओमिक्रॅन से संक्रमितों का आंकड़ा 23 हो गई है।

इसे भी पढ़ें: Omicron In India: दोगुना गति से बढ़ रहे ओमिक्रॉन के मरीज

दुनिया के अन्य देशों में कोरोना (coronavirus cases) की दहशत देखी जा रही है। कई देशों ने कोरोना प्रतिबंध भी लगाना शुरू कर दिया है। वहीं भारत में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। हालांकि इस बार इसका प्रभाव हल्का नजर आ रहा है, फिर भी लापरवाही व्यवस्था पर भारी पड़ सकती है। कोरोना के साथ ही नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की रफ्तार भी लगातार बढ़ती जा रही है। देखते ही देखते इसका संक्रमण देश के 14 से ज्यादा राज्यों में फैल चुका है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक देश में ओमिक्रॉन से संक्रमितों की संख्या 238 पर पहुंची गई है।

इसे भी पढ़ें: ओमिक्रॉन को लेकर केंद्र ने राज्य सरकारों को दिए निर्देश

Spread the news