महराजगंज: पुलिस में लाख सुधारों के प्रयासों के बावजूद भी कुछ भी बेहतर होता नजर नहीं आ रहा है। कुछ पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो कानून के हिसाब से नहीं बल्कि अपने हिसाब से कानून को चलाने में लगे हुए हैं। खास तौर पर थाने की बात की जाए तो, ऐसे पुलिस कर्मियों की वजह से सभ्य आदमी आज भी थाने तक जाने में डरता है। क्योंकि खाकी का गुंडों की तरह व्यवहार सभ्य समाज को स्वीकार नहीं है। वहीं महराजगंज जनपद के नौतनवा थाने से दीवान गंगोत्री यादव का शर्मनाक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें दीवान थाने में अंडरवियर में ड्यूटी दे रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद एकबार फिर पुलिस कर्मियों पर गाली पड़नी शुरू हो गई है, वहीं एसपी डॉ. कौस्तुभ ने मामले की जानकारी होते ही दीवान गंगोत्री यादव को लाइन हाजिर कर दिया है।

गौरतलब है कि नौतनवा थाने में महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती है। यहां महिला फरियादी भी आती रहती हैं। ऐसे में दीवान का अंडरवियर में थाने के अंदर घूमना इनकी मानसिकता को समझा जा सकता है। दीवान का अंडरवियर वाला वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दीवान अंडरवियर में थाने के परिसर में घूमते नजर आ रहे हैं। वहीं दीवान का यह वीडियो सामने आने के बाद महकमे में हड़कंप मच गया है। इसकी जांच कराई गई तो पता चला कि यह वीडियो नौतनवा थाने का है, और अंडरवियर में घूम रहा शख्स दीवान गंगोत्री यादव हैं।

इसे भी पढ़ें: पीएसी जवान की कार्बाइन से चली गोली से दरोगा घायल

वीडियो में वह थाना कार्यालय की तरफ जाते देखे जा रहे हैं और थोड़ी देर बाद कार्यालय से बाहर आकर इधर उधर टहल रहे हैं। इस मामले में थाना निरीक्षक से बात करने पर उन्होंने दीवान का बचाव करते हुए बात को टाल दिया, जबकि मामले की जानकारी होते ही एसपी ने दीवान को लाइन हाजिर कर दिया। साथ ही उन्होंने सभी पुलिसकर्मियों को अनुशासन में रहने के निर्देश दिए हैं। वर्दी व टर्नआउट बेहतर रखने का निर्देश जारी किया गया है। उन्होंने साफ कहा है कि थाना परिसर में अंडरवियर पहन कर घूमना स्वीकार्य नहीं हैं। थाने में महिलाएं भी शिकायत लेकर आती रहती हैं।

इसे भी पढ़ें: आजम खान के बैरक की ली तलाशी

Spread the news