मुश्किल में कांग्रेस, नेशनल हेराल्ड के दफ्तर से ED के हाथ लगे अहम सबूत

0
29
Young Indian Private Limited

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने की तरफ से मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत नेशनल हेराल्ड अखबार के करीब एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की गई। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान नेशनल हेराल्ड दफ्तर से ईडी को कुछ खाता नंबर मिले हैं। ये खाता बही संदिग्ध लेनदेन की तरफ इशारा करती हैं। सूत्रों की मानें तो केंद्रीय जांच एजेंसी को हवाला के जरिए लेनदेन के सबूत मिले हैं। वहीं भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर सवाल खड़ें करते हुए कहा है कि अगर सोनिया और राहुल गांधी निर्दोष हैं तो तमाशा करने की क्या जरूरत, कोर्ट का सहारा क्यों नहीं ले रहे?

ईडी के मुताबिक धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत अतिरिक्त सबूत इकट्ठा करने के लिए छापेमारी जारी है। बता दें कि बीते दिनों प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ की थी। गौरतलब है कि यह पूछताछ कांग्रेस की ओर से प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं के आरोप से संबंधित है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिक है।

इसे भी पढ़ें: गन्ना किसानों को सरकार का तोहफा

बताते चलें कि ईडी ने बुधवार को नेशनल हेराल्ड मामले में यंग इंडियन का दफ्तर सील कर दिया। जानकारी के मुताबिक नेशनल हेराल्ड परिसर में स्थित दफ्तर को अस्थायी तौर पर सील कर दिया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस मुख्यालय और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास के बाहर पुलिस सुरक्षा और बढ़ा दी गई। राहुल गांधी के निवास 12 तुगलक लेन के आसपास भी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। काबिले गौर है कि ईडी इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से कई दौर की पूछताछ कर चुकी है। इसके साथ ही एक दर्जन जगहों पर छापेमारी भी की गई थी। माना जा रहा है कि ईडी के हाथ जिस तरह सबूत लगते जा रहे हैं, उससे कांग्रेस की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं।

इसे भी पढ़ें: वैचारिक साम्राज्यवाद के विरुद्ध वातावरण बनाएं संचार माध्यम

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें