कांग्रेसियों ने तोड़ी नाथूराम गोडसे की प्रतिमा, बढ़ा तनाव

0
69
Nathuram Godse statue vandalized

नई दिल्ली: गुजरात के जामनगर में स्थापित नाथूराम गोडसे की प्रतिमा को तोड़कर कांग्रेसियों ने नए विवाद को जन्म दे दिया है। प्रतिमा तोड़े जाने के बाद हिंदू सेना में काफी उबाल देखा जा रहा है। गुजरात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दिभुगा और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मिलकर मंगलवार को जामनगर में लगे गोडसे की प्रतिमा को तोड़ दिया। कांग्रेस नेता पूरी तैयारी के साथ आए थे। प्रतिमा तोड़ने से पहले कांग्रेस नेताओं ने उसके चारों तरफ भगवा पट्टी भी लगा दी थी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक हिंदू सेना ने अगस्त महीने में जामनगर में नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की थी। हालांकि स्थानीय अधिकारियों ने इसके लिए जगह देने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद संगठन ने ‘नाथूराम गोडसे अमर रहे’ नारे के साथ हनुमान आश्रम में प्रतिमा को स्थापित कर दिया था। वहीं मंगलवार को दल बल के साथ पहुंचे कांग्रेस नेताओं ने गोडसे की प्रतिमा को ध्वस्त कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: एक्सप्रेस-वे को चुनावी पिच बनाएगी बीजेपी

वहीं इस घटना के बाद हिंदू सेना ने एलान किया है कि वह हरियाणा की अंबाला सेंट्रल जेल से लाई गई मिट्टी से नाथूराम गोडसे की मूर्ति बनवाएगी। बता दें कि महात्मा गांधी की हत्या के आरोप में नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे को अंबाला के सेंट्रल जेल में 15 नवंबर, 1949 को फांसी दी गई थी। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जयवीर भारद्वाज ने बताया कि महाराष्ट्र के कार्यकर्ता बीते हफ्ते अंबाला जेल से मिट्टी लेकर आए थे। जहां नाथूराम गोडसे और नारायण आप्टे को फांसी दी गई थी वहां की मिट्टी का उपयोग उनकी मूति बनाने में की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: प्रभारी मंत्री से किया धान क्रय केन्द्रों को खोले जाने की मांग

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here