प्रकाश सिंह

गाजीपुर: योगी सरकार का मऊ के बाहुबली विधायक माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ लगातार एक्शन जारी है। इसी के तहत बुधवार को माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी के नाम से सदर कोतवाली देवढ़ी बल्लभदास मोहल्ला में में स्थित करोड़ों रुपए की जमीन को मुनादी कराने के बाद कुर्की की कारवाई की गई। जिलाधिकारी के आदेश का नोटिस चस्पा करने के साथ ही इस भूखंड को न्यायालय के अधीन दर्ज कर दिया गया। बुधवार को एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी के नेतृत्व में पुलिस और प्रशासन की टीम सदर कोतवाली क्षेत्र के लाल दरवाजा स्थित मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शां अंसारी की संपत्ति पर कार्रवाई की।

डीएम कोर्ट के आदेश के मुताबिक संपत्ति की कुर्की कर इसकी मुनादी कराई गई। गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहीं आफ्शां अंसारी की बेनामी संपत्ति की कीमत 9 करोड़ 44 लाख रुपए आंकी जा रही है। बता दें कि अभी तक आफ्शां अंसारी की करीब 43 करोड़ 67 लाख 48 हजार 167 रुपए की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

इसे भी पढ़ें: संगीत सोम के गनर ने महिला को जड़े थप्पड़

इस संदर्भ में एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी ने बताया कि भू माफियाओं के खिलाफ जारी कार्रवाई के तहत मुख्तार अंसारी की पत्नी और उनके सालों के खिलाफ एक्शन जारी है। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई जिलाधिकारी के आदेश के तहत की गई है। कुर्की की कार्रवाई के दौरान सदर तहसील अभिषेक राय, सदर कोतवाल विमलेश मौर्या, राजस्व कर्मियों के साथ बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही।

इसे भी पढ़ें: घर में घुसकर किशोरी से किया दुष्कर्म

Spread the news