अब मुख्तार अंसारी की करोड़ों की संपत्ति कुर्क करेगी योगी सरकार

0
82
Yogi Adityanath & Mukhtar Ansari

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बंद माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब राज्य की योगी सरकार (Yogi Adityanath) एक और तगड़ा एक्शन लेते हुए लखनऊ में मौजूद मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की करोड़ों की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में है। इसके लिए पुलिस की एक टीम लखनऊ पहुच भी गई है। एसपी अनुराग आर्य (SP Anurag Arya) के मुताबिक माफिया मुख्तार अंसारी राजधानी लखनऊ के हुसैनगंज (Hussainganj) विधानसभा मार्ग पर अवैध तरीके से करोड़ों की जमीन पर कब्जा जमा रखा है, जिसे अब कुर्क किया जाना है।

उन्होंने बताया कि मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की यह जमीन लगभग एक करोड़ 44 लाख 84 हजार रुपए की है। इस कार्रवाई के लिए प्रशांत श्रीवास्तव के विवेचना रिपोर्ट के आधार पर एसपी अनुराग आर्य (SP Anurag Arya) ने डीएम आजमगढ़ को पत्र भी लिखा है। इसके बाद से यह माना जा रहा है कि जल्द ही आजमगढ़ पुलिस मुख्तार अंसारी की इस जमीन को कुर्क करेगी। मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की हुसैनगंज की इस जमीन पर उसका एक पेट्रोल पंप भी चल रहा है।

इसे भी पढ़ें: नए चेहरों को मौका देगी राजस्थान सरकार

एसपी अनुराग आर्य (SP Anurag Arya) ने बताया कि वर्ष 2017 में माफिया मुख्तार अंसारी ने यहां के लोगों को डर धमका कर यह जमीन औने पौने दामों में अपने नाम करा ली थी। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर मुख्तार अंसारी पर गैंगेस्टर एक्ट के तहत 14 (1) की कार्रवाई की जा रही है। एसपी ने बताया कि मुख्तार अंसारी की जमीन को कुर्क करने के लिए पुलिस की एक टीम लखनऊ रवाना हो गई है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सरकार बनने के बाद गुंडों माफियाओं पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद जैसे माफिया जेल में बंद हैं और उनकी अवैध संपत्तियों पर लगातार सरकारी बुल्डोजर चल रहा है। इससे पहले भी प्रदेश सरकार मुख्तार अंसारी के गुर्गों पर कार्रवाई करते हुए उनके अवैध कब्जों को खाली करा चुकी है। इसके अलावा मुख्तार के करीबियों की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

इसे भी पढ़ें: गोरखपुर को दिया महानगर का दर्जा, मेट्रो का रास्ता आसान

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here