Moradabad News: (Mata Ka Jagran) भक्ति की न तो कोई मोल है और न ही कोई सीमा। भक्ति में लीन भक्त के सामने कोई अवरोध नहीं पैदा कर सकता, क्योंकि भक्त सारे अवरोधों को पार करने की क्षमता रखता है। भगवान की भक्ति (Mata Ka Jagran) में लीन ऐसे ढेरों भक्तों के उदाहरण हैं, जिन्होंने लाखों करोड़ों की संपत्ति को छोड़कर संन्यास का रास्ता चुना। मजबूरी में जमीन जायदाद बेचने के ढेरों मामले आपने सुने होंगे, लेकिन देवी जागरण कराने के लिए जमीन बेचने का मामला शायद पहला ही होगा। वह भी ऐसे दौर में जब सोशल मीडिया इंडस्ट्री से ज्ञान लेकर एक वर्ग अपने धर्म व संस्कृति पर सवाल खड़े करने से परहेज नहीं कर रहा है।

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा के रहने वाले एक देवी भक्त किसान परिवार ने देवी माता (Mata Ka Jagran) के भव्य जागरण के लिए अपनी 15 बीघा जमीन बेच डाली। हालांकि किसान के पिता के पास कुल 120 बीघा जमीन है। भक्त की ख्वाहिश थी कि इसलिए उसने देवी जागरण के लिए स्थानीय कलाकार नहीं बल्कि दुनिया भर में नाम कमाने वाली अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) को बुलाया। वहीं जागरण में अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) के आने की खबर पर इतनी भीड़ जुट गई कि सुरक्षा के कोतवाली पुलिस से मदद लेनी पड़ गई।

भक्ति गीत पर झूमे श्रोता

ठाकुरद्वारा ब्लॉक के मैसूवाला गांव निवासी किसान चंद्रप्रकाश पुत्र रामदयाल ने गत बुधवार की रात माता के जागरण का आयोजन किया। उसने जागरण में विश्व प्रसिद्ध भजन गायिका अनुराधा पौडवाला (Anuradha Paudwal) को आमंत्रित किया था। पूजा-अर्चना के बाद भाजपा नेता ठाकुर अजय प्रताप सिंह ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वहीं जागरण में पधारी अनुराधा पौडवाल (Anuradha Paudwal) ने मन मेरा मंदिर, शिव मेरी पूजा…भेजा है बुलावा तूने शेरावालिए… मां मुरादे पूरी कर दे…शेर पर सवार होकर आजा शेरावालिए…आदि प्रस्तुतियां देकर समां बांध दिया।

इसे भी पढ़ें: कर्तव्य पथ बनी पहचान, गुलामी के एक और अध्याय का अंत

तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजा पंडाल

इस दौरान भक्तों की तालियों की गड़गड़ाहट से पूरा पंडाल गूंज उठा। माता के जागरण में श्रद्धालु देर रात तक भजनों पर झूमते रहे। माता के इस भव्य आयोजन के लिए चंद्रप्रकाश ने परिवार की सहमति से अपनी 15 बीघा जमीन 45 लाख रुपये में बेच दी। माता के भक्त चंद्रप्रकाश का कहना है कि सब कुछ मां का ही दिया हुआ है तो उनके आयोजन के लिए खर्च करने में उसे कोई दिक्कत नहीं है।

इसे भी पढ़ें: कोर्ट परीक्षण में केजरी गिरोह की निकलेगी सारी हेकड़ी

इसे भी पढ़ें: भूमि पूजन पर संजय शेरपुरिया का हुआ सम्मान

इसे भी पढ़ें: शिवपाल के करीबी नेता के गेस्ट हाउस पर चला बुलडोजर

Spread the news