बोलपुर: नेता और अधिकारी गरीब जनता के लिए मसीहा माने जाते हैं, लेकिन यह सिर्फ कहने और सुनने की बात हो गई है। यह दोनों कितने बड़े हैवान होते हैं, इसका एहसास तब होता है, जब किसी काम के चलते इनके पास जाना पड़ जाए। अधिकारी बिना रिश्वत और दबाव के जहां मिलना मुनासिब नहीं समझता नेता आबरू तक लूटने से नहीं चूकते। इसी तरह का मामला पश्चिम बंगाल के बोलपुर से सामने आया है। यहां एक गरीब आदिवासी ने तृणमूल कांग्रेस के नेता दीप्तिमान घोष से एक लाख रुपए का कर्ज लिया था। कर्ज न चुका पाने की वजह से उसने नेता के दबाव में आकर अपनी नाबालिग बेटी को उसके हवाले कर दिया। तृणमूल नेता ने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर लगातार नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया, जिससे उसकी हालत काफी बिगड़ गई हैं। वहीं शिकायत मिलने के बाद बच्ची को दरिंदों के चंगुल से बचाकर इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक बोलपुर थाना में नेता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है, वहीं पुलिस ने लड़की को मुक्त कराते हुए तृणमूल नेता दीप्तिमान घोष को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी नेता वर्तमान में पंचायत सदस्य भी है। यह घटना बीरभूम जिला के बोलपुर थाना क्षेत्र के सियान मुलुक ग्राम की है। तृणमूल नेता दीप्तिमान घोष के खिलाफ पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376डी (सामूहिक दुष्कर्म), 506 (धमकी) और पॉक्सो एक्ट के तहत ममाला दर्ज किया है।

इसे भी पढ़ें: लड़की का अपहरण कर गैंगरेप

पीड़िता की बहन की शिकायत पर हुई कार्रवाई

पीड़िता की बहन को जब इस बात की जानकारी हुई कि कर्ज न चुका पाने के ​चलते पिता ने नाबालिग बहन को नेता के सुपुर्द कर दिया है तो उसने इसकी शिकायत बोलपुर थाने में दर्ज कराई। शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक और बोलपुर के एसडीपीओ के नेतृत्व में मौके पर गई। यहां पीड़ितों को हैवानों के चंगुल से बचाकर इलाज के लिए बोलपुर अनुमंडल अस्पताल के भर्ती करा दिया है। आरोप है कि तृणमूल नेता दीप्तिमान घोष और उसके दो अन्य साथ 31 मार्च से बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर रहे थे।

दीप्तिमान घोष को जहां गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। बोलपुर के एसडीपीओ अभिषेक राय ने बताया कि पीड़िता के पिता सहित अन्या आरोपियों की तलाश जारी है। वहीं पीड़िता की बहन का कहना है कि उसकी बहन ने फोन पर अपने साथ हो रही दरिंदगी के बारे में बताया था। वह काफी डरी हुई थी, वह अगर ठीक हो जाती है तो खुद आप बीती को बताएगी। उसने मांग करते हुए कहा कि वह चाहती है कि आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले।

इसे भी पढ़ें: शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

Spread the news