MI vs RR : मुंबई ने राजस्थान को रौंदा, ईशान ने खेली अर्द्धशतकीय पारी

0
711
MI vs RR
MI vs RR : मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स (MI vs RR) के बीच शारजाह में खेले गये मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 8 विकेट से करारी मात दे दी। इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस (MI) ने प्ले ऑफ में अपने पहुंचने की उम्मीदों को जीवंत रखा है। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स (RR) प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। राजस्थान रॉयल्स (RR) निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 90 रन ही बना सकी। मुंबई ने राजस्थान द्वारा दिए 91 रनों के लक्ष्य को मात्र 8.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।
यह भी पढ़े- बैंगलोर ने कटाया प्ले ऑफ का टिकट
बिखर गई राजस्थान की बल्लेबाजी
टॉस गंवाकर बैटिंग करने उतरी राजस्थान रॉयल्स (RR) की शुरुआत बेहद खराब रही। फार्म में चल रहे यशस्वी जायसवाल (12) जल्द ही आउट हो गए। उन्हें नाथन कूल्टर नाइल ने आउट किया। इसके बाद एविन लेविस (24) को जसप्रीत बुमराह ने जल्द ही आउट कर पवेलियन की राह दिखाई। मुंबई ने एक बदलाव के तौर पर जेम्स नीशम को टीम ने शामिल किया। कप्तान के विश्वास पर खरे उतरते हुए जेम्स नीशम ने संजू सैमसन (3) और शिवम दुबे (3) को आउट कर रॉयल्स को दोहरा झटका दिया। फिलिप्स को कूल्टर नाइल ने आउट कर राजस्थान को पांचवा झटका दिया। राजस्थान ने अपने पहले 5 विकेट सिर्फ 50 रनों के अंदर गंवा दिए। इसके बाद ग्लेन फिलिप्स (4) और राहुल तेवतिया (12) भी जल्द आउट हो गए। परेशानी में घिरी राजस्थान को डेविड मिलर से बड़ी पारी से उम्मीद थी लेकिन वह भी बड़ी पारी खेलने में असमर्थ रहे। कूल्टर नाइल ने उनको एलबीडब्ल्यू आउट कर राजस्थान की उम्मीदों को खत्म कर दिया। राजस्थान रॉयल्स (RR) निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 90 रन ही बना सकी। एविन लेविस (24) राजस्थान की तरफ से टॉप स्कोरर रहे। MI की तरफ से नाथन कूल्टर नाइल ने 4, जेम्स नीशम ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट अपने नाम किए।
यह भी पढ़े- जीत की लय बरकरार रखना चाहेंगी दोनों टीमें
मुंबई ने आसानी से हासिल किया लक्ष्य
91 रनों के लक्ष्य को जल्द हासिल करने के लिए मुंबई इंडियंस (MI) के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ शुरूआत की। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पहले ही ओवर से चौके और छक्के जड़ना शुरू कर दिया। रनों की गति बढ़ाने के प्रयास में रोहित (22) आउट हो गये। रोहित का विकेट चेतन सकारिया को मिला। इसके बाद आये सूर्यकुमार यादव (13) भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और मुस्तफिजुर रहमान को अपनी विकेट दे दिया। इसके बावजूद इशान किशन (Ishan Kishan) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रही। ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 25 गेंदों पर 50 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही MI पॉइंट्स टेबल (Points Table) में पांचवे स्थान पर पहुंच गई है। मुंबई के अब 13 में से 6 जीत के साथ 12 अंक हो गए हैं। वहीं RR 7वें स्थान पर पहुंच गई है। राजस्थान के 13 मैचों में 8 हार और 5 जीत के साथ 10 अंक हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here