Mainpuri By-Election: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अक्सर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर सत्ता के दरुपयोग का आरोप लगाते रहते हैं। मगर सत्ता को किस तरह चुनौती दी जाती है, इसे कोई समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से सीख सकता है। मैनपुरी-इटावा को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का गढ़ माना जाता है। नतीजा सपा समर्थकों ने इटावा जंक्शन में घुस कर रेलवे पूछताछ केंद्र पर लगे माइक से गत रात करीब 11 बजे डिपंल यादव (Dimple Yadav) को जिताने की अपील कर डाली।

रेलवे के पूछताछ केंद्र से अचानक डिंपल यादव (Dimple Yadav) जिंदाबाद के नारों की आवाज आने लगी। इससे स्टेशन परिसर पर मौजूद यात्री दंग रह गए। पूछताछ केंद्र के माइक से डिंपल यादव को वोट देने की अपील सुन सभी भौचक्के रह गए। इसके बाद स्टेशन पर मौजूद कुछ यात्रियों ने नाराजगी जताते हुए पूछताछ खिड़की पर पहुंचकर इसकी शिकायत की। वहीं रेलवे अधिकारी जांच के नाम पर सपा समर्थकों से खुद को बचाने में जुट गए हैं। जीआरपी (GRP) भी अपने स्तर से मामले की पड़ताल कर रही है। लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह हरकत किसने की है।

रेलवे अधिकारी साधे चुप्पी

वहीं, कुछ लोगों का कहना है कि रेलवे यूनियन के कुछ पदाधिकारी प्रयागराज सम्मेलन में जा रहे है। रात में रेलवे का पूछताछ केंद्र खाली था। वहां पहुंचकर उन लोगों ने रिकॉर्डेड मैसेज चला दिया। लोगों का कहना है कि इसमें 15 से 20 बार ‘डिंपल यादव जिंदाबाद’ (Dimple Yadav) के नारे लगाए गए। वहीं, रेलवे अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

बीजेपी (BJP) निर्वाचन आयोग से करेगी शिकायत

मामला संज्ञान में आने के बाद भाजपा प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि मैनपुरी में हार देखकर सपाई बौखलाए हुए हैं। इस तरह की हरकत उनकी हार और हताशा को दर्शा रहा है। मामले में तथ्य जुटाए जा रहे हैं और इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग में भी की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: सीएम योगी ने किया 41वें रामायण मेले का उद्घाटन

5 दिसंबर को होना है मतदान

ज्ञात हो कि सपा (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर पांच दिसंबर को उपचुनाव होना है। सपा की तरफ से पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) को प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि बीजेपी से रघुराज सिंह शाक्य मैदान में हैं। सैफई परिवार के लिए मैनपुरी सीट काफी अहम माना जाता है, जिसे बचाने के लिए पत्नी डिंपल के साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव यहां दिन-रात एक किए हुए हैं।

इसे भी पढ़ें: सपा का तिलिस्म तोड़ने के लिए बीजेपी ने बनाई खास रणनीति

Spread the news