बरेली: महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखण्ड यूनिवर्सिटी में स्नातक में संस्थागत प्रवेश के लिए 29 जुलाई से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। विश्वविद्यालय से सम्बद्ध राजकीय, अनुदानित और स्ववित्त पोषित महाविद्यालयों में सत्र 2022-23 के संस्थागत प्रवेश हेतु ( प्रवेश परीक्षा के माध्यम से होने वाले प्रवेश को छोड़कर ) स्नातक स्तर के प्रथम वर्ष के विभिन्न पाठ्यक्रमों जैसे बी.ए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए,बीसीए आदि में प्रवेश के लिए 29 जुलाई से प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

विश्वविद्यालय के पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तारीख 21 अगस्त है। 22 अगस्त तक कॉलेजों में ऑनलाइन पंजीकरण पत्र जमा होंगे। कॉलेजों को 27 अगस्त तक ऑनलाइन मेरिट प्रदर्शित करने का समय दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: हर घर तिरंगा फहराने में समाज निभाएगा सक्रिय भूमिका

प्रवेश के लिए ऑनलाइन पंजीकरण के लिए 150 रुपये फीस निर्धारित की गई है। जो किसी भी बैंक के डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिगऔर यूपीआई के माध्यम से किया जा सकता है। प्रवेश के लिए विस्तृत विवरण और निर्देश विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.mjpru.ac.in / Online Admission पर उपलब्ध है।

शासन, विश्वविद्यालय एवं अन्य नियामक संस्थाओं के नियमों व आरक्षण के निर्धारित नियमों के अधीन 10 सितंबर तक प्रवेश सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। प्रवेश में संशोधनीकरण की तिथि 12 से 15 सितंबर के बीच रहेगी। प्रवेश के संबंध में विस्तृत जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.mjpru.ac.in/ online admission पर उपलब्ध है।

इसे भी पढ़ें: राष्ट्र के बारे में सोचने की जरूरत

Spread the news