प्रयागराज: कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच माघ मेला (Magh Mela) सकुशल संपन्न कराना मेला प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती बन गई है। पुलिस लाइन में माघ मेला प्रयागराज (Magh Mela Prayagraj) कि मानसरोवर सभागार में उपस्थित अधिकारियों और कर्मचारियों को माघ मेला में आपातकालीन यातायात की योजनाओं, साइबर अपराधों से बचाव, महिला सशक्तिकरण व लैंगिक भेदभाव, आपदा प्रबंध तथा माघ मेला में पुलिस बल की कर्तव्यम आचरण के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के दौरान उपनिरीक्षक यातायात विनोद कुमार द्वारा पांटून पुलों पर आवागमन योजना तथा आपातकाल में यातायात की योजनाओं के संबंध में जानकारी दी गई।

कोविड-19 से लोगों को बचाने के लिए पुलिस उपाधीक्षक नगर पंचम आस्था जायसवाल द्वारा कोविड-19 से सुरक्षा एवं बचाव के संबंध में शिक्षित किया गया। महिला सशक्तिकरण को लेकर गोविंद बल्लभ पंत संस्थान झुसी की प्रवक्ता अर्चना सिंह द्वारा महिला सशक्तिकरण एवं लैंगिक भेदभाव के विषय में बताते हुए माघ मेला मैं महिला पुलिस कर्मियों के कर्तव्यों के बारे में भी जागरूक किया गया।

Magh Mela

प्रशिक्षण के अंत में मुख्य अग्निशमन अधिकारी धीरेंद्र सिंह यादव द्वारा अग्निशमन योजना तथा आपातकाल में अग्नि से सुरक्षा व बचाव के संबंध में प्रशिक्षित किया गया।

इसे भी पढ़ें: कथित भाजपा पदाधिकारी मांग रहा रंगदारी

Spread the news